Jhansi: खुद को पूर्व सांसद बता ट्रेनों में करता था सफर, जांच में खुल गयी पोल

Jhansi: उत्तर मध्य रेलवे झांसी के डिप्टी सीटीआई नंद किशोर मंगलवार को ट्रेन क्रमांक 12001 शताब्दी एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रहे थे। ड्यूटी के दौरान वह कोच संख्या सी-9, 10 और 11 को चेक कर रहे थे।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-08 11:02 GMT

झांसी में पकड़ा गया फर्जी सांसद (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: मंगलवार को भोपाल से चलकर दिल्ली की ओर जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में चेकिंग टीम ने एक फर्जी पूर्व सांसद को पकड़ा है। वह पूर्व सांसद बताकर वीआईपी ट्रेनों में सफर करता था। उसे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर उतारा गया। इसके बाद जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया।

पूर्व में भी कई बार यात्रा कर रेलवे को लगा रहा चूना

उत्तर मध्य रेलवे झांसी के डिप्टी सीटीआई नंद किशोर मंगलवार को ट्रेन क्रमांक 12001 शताब्दी एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रहे थे। ड्यूटी के दौरान वह कोच संख्या सी-9, 10 और 11 को चेक कर रहे थे। चेकिंग के दौरान उन्हें एक मुसाफिर मिला। उसका टिकट मांगा गया तो उसने दिखाने से इंकार करते हुए स्वयं को पूर्व सांसद बताते हुए रौब दिखाया। कुछ देर बाद उक्त मुसाफिर ने पूर्व में की गईं यात्राओं के टिकट दिखाए। छानबीन की गई तो पता चला कि उक्त यात्री फर्जी पूर्व सांसद है और वह फर्जी तरीके से टिकट बनवाकर रेलवे को चूना लगा रहा था।

पूर्व सांसद का लेटर हैड और विजटिंग कार्ड बरामद किए

इतना ही नहीं इससे पहले भी उसके खिलाफ कार्यवाही हो चुकी है। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर उसे ट्रेन से उतारा गया। इसके बाद जीआरपी थाने लाकर उनके सुपुर्द कर दिया। डिप्टी सीटीआई की मानें तो उसके पास से आरक्षण रेलवे टिकट पूर्व सांसद का लेटर हैड और विजटिंग कार्ड बरामद किए है। उक्त युवक को जीआरपी के सुपुर्द करते हुए लिखित शिकायत दी गई।

Tags:    

Similar News