Jhansi: दुबई से झांसी मतदान करने पहुंची महिला, बूथों पर दिख रही लंबी-लंबी कतारें

Jhansi: मतदाताओं से बात करने पर दुबई से छुट्टी लेकर झांसी मतदान करने के लिए पहुंची हसीन हुसैन ने बताया कि हमारे देश में सबसे ज्यादा काम शिक्षा पर होना चाहिए।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-20 08:28 GMT

दुबई से झांसी मतदान करने पहुंची महिला (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के लिए सुबह से ही मतदान शुरू हो चुका है। झांसी में भी मतदान करने के लिए मतदाताओं की ज्यादातर बूथों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। मतदाता सुबह से ही घर का काम छोड़कर बढ़ती गर्मी को देखते हुए सबसे पहले मतदान करने के लिए घर से निकल रहे हैं।

मतदान के लिए छुट्टी लेकर दुबई से झाँसी आईं

मतदाताओं से बात करने पर दुबई से छुट्टी लेकर झांसी मतदान करने के लिए पहुंची हसीन हुसैन ने बताया कि हमारे देश में सबसे ज्यादा काम शिक्षा पर होना चाहिए। जिससे हम लोगों को नौकरी करने के लिए विदेश न जाना पड़े। बल्कि विदेश से लोग हमारे भारत में रोजगार के लिए आए। वहीं कुछ मतदाताओं ने पिछली सरकार के विकास को देखते हुए एक बार फिर इस सरकार को चुनने के लिए मतदान किया।

बुंदेलखंडी बूथ बनाया गया

झांसी में इस बूथ को निर्वाचन आयोग की तरफ से बुंदेलखंडी बूथ बनाया गया है। जिसमें पूरे केंद्र पर बुंदेलखंडी संस्कृति को ध्यान दिलाते हुए बहुत सारी कलाकृतियों को दर्शाते चित्र पेंटिंग लगाई गई है। जिसको मतदान करने आए लोगों ने खूब सराहा। उनका कहना है इस तरीके का उपयोग बुंदेलखंडी संस्कृति को भूल रहे लोगों को अपनी संस्कृति की याद दिलाता है।

Tags:    

Similar News