Kannauj News: शराब के ठेकों पर देर रात पुलिस की छापेमारी, इंपीरियल ब्लू का स्टॉक किया सुरक्षित

Kannauj News: फर्रुखाबाद में विदेशी शराब इंपीरियल ब्लू पीने से तीन की हुई मौत के बाद कन्नौज में भी पुलिस ने की ठेकों पर छापेमारी।

Published By :  Monika
Update: 2022-03-05 04:13 GMT

इंपीरियल ब्लू पर रोक (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Kannauj News: कन्नौज (Kannauj News) में देर रात पुलिस ने शराब के ठेको पर छापामारी (liquor shops) की। विदेशी शराब इंपीरियल ब्लू (Imperial Blue ) की बिक्री को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। आबकारी विभाग ने देर रात इसकी बिक्री पर रोक (sale ban) लगा दी। पुलिस ने शराब ठेको पर छापेमारी कर बिक्री के लिए रखा स्टाक भी सुरक्षित कराकर बिक्री न करने की हिदायत दी।

आपको बता दें, कि कन्नौज के पड़ोसी जिले फर्रुखाबाद (farrukhabad) में विदेशी शराब इंपीरियल ब्लू (Imperial Blue ) पीने से तीन युवकों की मौत हो गई थी। विदेशी शराब पीने से हुई तीन की मौत (death) के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया। फर्रुखाबाद में हुई मौत को लेकर कन्नौज आवकारी विभाग सतर्क हो गया। कन्नौज में भी इस शराब की रोक लगा दी गई। डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने कस्बे के अग्रेंजी शराब ठेको पर पहुंच वहा का निरीक्षण कर ठेको पर रखी इंपीरियल ब्लू का स्टाक सुरक्षित पेटियो में कराकर उसकी बिक्री न करने के आदेश दिए।

इंपीरियल ब्लू शराब पर रोक (फोटो : सोशल मीडिया ) 

इंपीरियल ब्लू शराब की सप्लाई रोकी

तिर्वा कोतवाल नरेंद्र सिंह ने बताया कि इंपीरियल ब्लू पीने से फर्रुखाबाद में तीन लोगों की मौत बताई जा रही। इन तीनों ने ही शराब की दूकान से इंपीरियल ब्लू पी थी , जिसके बाद से तीनों की तबियत बिगड़ी। तबियत बिगड़ी पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उनकी मौत हो गयी। 

जांच होने के बाद हो सकेगी बिक्री 

डीएम के आदेश के बाद शराब ठेको का निरीक्षण कर वंहा पर रखी इंपीरियल ब्लू की शराब हटवाकर उसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई। आवकारी इंस्पेक्टर अमित निर्मल ने बताया कि फर्रुखाबाद की घटना के बाद सरकार ने प्रदेश मे सभी जगहों पर इंपीरियल ब्लू बिक्री पर रोक लगा दी है। इसकी जांच होने के बाद ही इसकी बिक्री हो सकेंगी।

Tags:    

Similar News