चुगली ने ले ली जान, दो मौत से लड़ रहे जंग...निशाने पर पुलिस

बिजली कनेक्शन को लेकर चुगली करना इतना भयावह हो गया कि एक महिला की जान चली गई। मामले में दो पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव होने से एक परिवार के छह लोग घायल हो गए। दो को गंभीर हालत में पीजीआई सैफई रेफर किया गया है। पुलिस के रवैये से नाराज परिजनों ने महिला के शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। 

Update: 2018-11-23 11:16 GMT

कन्नौज : बिजली कनेक्शन को लेकर चुगली करना इतना भयावह हो गया कि एक महिला की जान चली गई। मामले में दो पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव होने से एक परिवार के छह लोग घायल हो गए। दो को गंभीर हालत में पीजीआई सैफई रेफर किया गया है। पुलिस के रवैये से नाराज परिजनों ने महिला के शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ेंसंयुक्त राष्ट्र का बयान- ग्रीनहाउस गैस ने मारी छलांग, नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची

मोहल्ला रामपुर बैजू निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उसे सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन मिला है। जिसके अंतर्गत बिजली कर्मचारी उसके घर पर मीटर लगाने पहुंचे। आरोप है कि पड़ोसी दिनेश यादव की पत्नी किरन कर्मचारियों को यह कहकर भड़काने लगी कि उसके ऊपर एक लाख का बकाया है। इस पर कर्मचारियों ने मीटर नहीं लगाया। नाराजगी जताने पर किरन ने गाली गलौज की। इस बीच सुरेंद्र अपनी मां का आपरेशन कराकर घर लौटा था। आरोप है कि किरन यादव, शानू यादव, अमित यादव, आकाश, विकास और गोविंद आदि ने उसके घर पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ेंPM के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर कांग्रेस बोली- किसानों पर गोली चली थी तब कहां थे?

लाठी-डंडों से परिजनों को पीटा, पथराव भी किया। मारपीट पथराव में सुरेंद्र की पुत्री डिंपल, सिंपल, मां धनाश्री, दीक्षा, नरेंद्र और रिचा घायल हो गईं। सभी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान धनाश्री की मौत हो गई। गंभीर हालत के चलते नरेंद्र और रिचा को पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया है। वहीं मामले पर पुलिस ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद गुस्साए परिजन शव को इंसाफ मिलने तक नहीं उठाने की बात कह रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिस महिला की मौत की बात बताई जा रही है, उनका नाम घायलों की सूची में शामिल नहीं है। अस्पताल से मेमो आता है तो उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

ये भी पढ़ेंनहीं मिल रहा आयुष्मान योजना का लाभ

सुरेंद्र ने बताया कि उसने किरन के घर से बिजली का कनेक्शन लिया हुआ था। बिजली के बिल के तौर हर माह किरन को 48 सौ रुपये भी दिया करता था। कुछ दिनों पहले सुरेंद्र का नाम प्रधानमंत्री योजना के तहत लगाए जा रहे बिजली मीटरों में आ गया तो उसने अपना बिजली का कनेक्शन पड़ोसी किरन के घर से कटवा लिया। जिसके बाद जब बिजली विभाग की तरफ से सुरेंद्र के घर बिजली मीटर लगने आया तो किरन व उसके दबंग साथियों ने सुरेंद्र के घर मीटर नहीं लगने दिया और उसके घर पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। इस दौरान सुरेंद्र की बुजुर्ग मां को गंभीर चोटें लगी।

[playlist data-type="video" ids="290873"]

Tags:    

Similar News