Kannauj News: टेंपो स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय पर चला बुलडोजर, नगर पंचायत ने कराई कार्रवाई

Kannauj News: नगर पंचायत तिर्वागंज के चेयरमैन प्रतिनिधि सौरव गुप्ता का कहना है कि यात्री प्रतीक्षालय टेंपो स्टैंड के रूप में निर्मित था।

Update: 2024-08-20 16:01 GMT

बुलडोजर कार्रवाई। Photo- Newstrack

Kannauj News: कन्नौज जिले के तिर्वा बेला वाया औरैया मार्ग पर नगर में स्थित यात्री प्रतीक्षालय को नगर पंचायत ने मंगलवार को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। बीते कई दशक पूर्व इस नेशनल हाइवे पर यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया था। समय गुजरने के साथ साथ यह प्रतीक्षालय जर्जर हालत में पहुंच गया। इतना ही नहीं उपरोक्त मार्ग पर जटियापुर गांव जाने वाले मोड़ के सामने मुख्य सड़क पर स्थित इस प्रतीक्षालय को टेंपो स्टैंड भी बताया जाने लगा था।समय गुजरने के साथ ही यहां मुख्य सड़क होने के कारण कुछ दुकानदारों ने अपनी अस्थाई दुकानें भी रख ली थी।

इस यात्री प्रतीक्षालय को लेकर बीती 10 अगस्त को नगर पंचायत के कुछ सभासदों द्वारा शिकायती मुद्दा भी बनाया गया था। सभासदों का कहना था कि जहां प्रतीक्षालय स्थापित था, वहां अब प्लाटिंग के कारण जमीनें कीमती हो गई हैं और यहां कारोबार करने वाले कुछ लोगों के लिये यह प्रतीक्षालय एक बड़ा अवरोध बन गया था। इस मामले की शिकायत एसडीएम तिर्वा अशोक कुमार से भी सभासदों ने की थी। जिस पर एसडीएम ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही थी। मंगलवार को नगर पंचायत द्वारा उपरोक्त प्रतीक्षालय जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया।

मामले पर नगर पंचायत तिर्वागंज के चेयरमैन प्रतिनिधि सौरव गुप्ता का कहना है कि यात्री प्रतीक्षालय जो टेंपो स्टैंड के रूप में निर्मित था, बेहद जर्जर हालत में पहुंच चुका था, यहां यात्रियों के आने जाने से लेकर लोग रुक भी जाते थे, जो खतरनाक था। किसी भी समय यह प्रतीक्षालय किसी बड़ी घटना का सबब बन सकता था। इसलिये जिले के एडीएम और अधिशाषी अभियंता निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग कन्नौज की परमीशन मिलने के बाद ही जर्जर और जानलेवा बन चुके यात्री प्रतीक्षालय को नगर पंचायत द्वारा गिरवाया गया है। अपने ऊपर लगाये गये आरोपों को भी चेयरमैन प्रतिनिधि ने बेबुनियाद बताया है।

Tags:    

Similar News