कन्नौज रेप कांडः पुलिस ने पीड़िता की बुआ को किया गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

कन्नौज रेप कांडः जिले में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपी पूर्व ब्लाक प्रमुख व कद्दावर नेता नवाब सिंह यादव जेल में है। जिसके बाद इस मामले में संदिग्ध भूमिका में संलिप्त किशोरी की बुआ फरार चल रही थी।

Update: 2024-08-21 07:18 GMT

कन्नौज रेप कांडः पुलिस ने पीड़िता की बुआ को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपी पूर्व ब्लाक प्रमुख व कद्दावर नेता नवाब सिंह यादव जेल में है। जिसके बाद इस मामले में संदिग्ध भूमिका में संलिप्त किशोरी की बुआ फरार चल रही थी। जिसकी गिरफ्तारी के लिए कन्नौज पुलिस लगी हुई थी। आखिरकार इस मामले में पुलिस को बुधवार को कामयाबी मिली ही गई और पुलिस ने पीड़िता की बुआ को भी गिरफ्तार कर लिया। जिसको आज पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। माना जाता है कि बुआ की निशानदेही पर कई साक्ष्य एकत्र कर अब पुलिस मजबूती से इस मामले में जुड़े कई अहम राजफाश कर सकती है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पूछताछ करते हुए बुआ से कुछ राज बाहर निकलवा लिये है बाकी बुआ आज कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजी जायेंगी।

बताते चलें कि नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म करने का आरोप कन्नौज के कद्दावर नेता और पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर लगा है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जिसके बाद मामला कोर्ट में चल रहा है। इस दौरान पीड़िता की बुआ की पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका पाये जाने पर पुलिस ने बुआ के खिलाफ भी पीड़िता के माता पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन बुआ को इस बात की भनक लग गयी और बुआ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गयी। पुलिस कई दिनों से बुआ की तलाश में छापेमारी करती रही लेकिन बुआ का पता नही चल सका। बुधवार की रात बुआ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद अब दुष्कर्म के मामले में पुलिस बुआ को कोर्ट में पेश कर सकती है। पुलिस पूछताछ में जो बुआ ने बताया है वह भी चौंका देने वाला है।

यह है पूरा मामला

बताते चलें कि 11 अगस्त की रात करीब 11 बजे तिर्वा कोतवाली के एक गांव की रहने वाली 38 वर्षीय एक महिला अपनी 15 वर्षीय भतीजी के साथ पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के कालेज चौधरी चंदन सिंह डिग्री कालेज पहुंची थी। यहां रात 1 बजकर 30 मिनट पर नाबालिग किशोरी ने 112 नम्बर पर डायल कर पुलिस को सूचना दी थी कि कालेज का संचालक नवाब सिंह यादव उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास कर रहा है। इससे पुलिस ने दबिश देकर मौके से नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था जहां से न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में उनको जेल भेज दिया था। इस दौरान पीड़िता की बुआ ने आरोपित का बचाव करते हुए तहरीर देने से इन्कार कर दिया था, लेकिन पीड़िता ने छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद 12 अगस्त को पीड़िता ने कोर्ट में पूर्व ब्लाक प्रमुख द्वारा दुष्कर्म करने के बयान दर्ज कराए थे। पीड़िता के माता-पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म में उसकी बुआ का सहयोग करने की बात कही थी। इससे पुलिस ने उसे भी मुल्जिम बनाया था। इसके बाद से बुआ फरार हो गई थी। पुलिस आज बुधवार को बुआ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर सकती है।

एसपी ने किया मामले का बड़ा खुलासा

पीड़िता की बुआ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने इस मामले में एक बड़ा खुलासा करते बताया कि 12 अगस्त 2024 को रात को लगभग डेढ़ बजे यूपी 112 पर कॉल आई थीॉ जिसमें बताया गया था कि लड़की का टॉप उतार दिया गया और गलत काम करने का प्रयास किया गया हैॉ सूचना का तत्काल संज्ञान लेते हुए मौके पर यूपी 112 और थाना पुलिस कन्नौज पहुंची थी। यहां पर लड़की को बरामद किया गया और उसने टॉप नही पहना हुआ थाॉ अभियुक्त नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा गया। थाना कन्नौज पुलिस तत्काल तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया और अभियुक्त को गिरफ्तार कर 12 अगस्त 2024 को जेल भेजा गया।

तत्समय मौके पर लड़की की बुआ भी मिली थी। शुरुआत में वह विवेचना में हेल्प भी की थी मुकदमा भी लिखाने आई थी बाद में जब लड़की का मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया तो वहां पर यह विघ्न डालने लगे। असहयोग करने लगे। अगले दिन जब लड़की के माता पिता आये तो उन्होंने यह भी बताया कि इतनी बड़ी घटना हो गई थी लड़की की बुआ ने उनको कोई सूचना नहीं दी। उन्होंने भी इन पर आरोप लगाये जब इनको पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया गया तो यह फरार हो गई। तब से यह लगातार वांछित चल रही थी। इनकी गिरफ्तारी के लिए हमारी विभिन्न टीमें लगी हुई थीॉ दिल्ली एनसीआर एरिया में इनकी सर्च की जा रही थी। सूचना प्राप्त हुई कि यह वापस कन्नौज के लिए आई है। सूचना पर आज थाना कन्नौज पुलिस द्वारा तिर्वा क्षेत्र अन्तर्गत इनकी गिरफ्तारी की गई है।

नवाब सिंह यादव और पीड़िता की बुआ के पिछले 5-6 सालों से थे सम्बन्ध

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने आगे बताया कि अभियुक्ता ने पूछताछ में बताया कि नवाब सिंह के पिछले 5-6 सालों से जानती थी। इनके फिजिकल रिलेषन भी रहे। 11 अगस्त को नवाब सिंह यादव ने इनको फोन करके बुलाया था और तब इसने बताया था कि यह लखनऊ में है और इनके साथ इनकी भतीजी भी है। तभी इनको बुलाया गया। यह रात्रि में नवाब सिंह यादव के कालेज पहुंचे थे। जहां पर यह दुष्कर्म की घटना हुई। घटना के बाद लड़की ने पीछे से पुलिस को फोन कर दिया था और इसमें यूपी 112 और कन्नौज पुलिस पहुंची थी जिसमें मुकदमा लिखा गया और अभियुक्त नवाब सिंह यादव जेल भेजा गया। अभियुक्ता ने यह भी बताया कि जब यह मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए गये थेॉ तो वहां पर जो यह अभियुक्त का भाई है उनको प्रलोभन दिया था कि अगर यह बयानों से पलट जाये और मेडिकल एग्जामिनेशन न हो तो इन्हें पैसे दिये जायेंगे और साथ ही कुछ लोगों के नाम लिये जाये ताकि विवेचना को डायवर्ट किया जाए इसमें विधिक कार्यवाही की जा रही है और इसमें साक्ष्य के आधार पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News