Kannauj News: सेवानिवृत्त शिक्षक का झाड़ियों में पड़ा मिला शव‚ परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

Kannauj News:परिजनों ने बताया कि वह घर से मंदिर में पूजा करने के लिए निकले थे जिसके बाद से वह घर वापस नही पहुंचे। परिजनों के अपहरण कर हत्या के आरोप को लेकर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Update: 2023-09-14 07:15 GMT

Kannauj News  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक सेवानिवृत्त शिक्षक का शव संदिग्ध हालत में खून से लथपथ झाड़ियों में पड़ा मिला। रिटायर शिक्षक के शव मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया‚ मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की‚ तो वहीं परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने बताया कि वह घर से मंदिर में पूजा करने के लिए निकले थे जिसके बाद से वह घर वापस नही पहुंचे। परिजनों के अपहरण कर हत्या के आरोप को लेकर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

आपको बताते चलें कि तिर्वा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टूसावारी निवासी 72 वर्षीय शिवनाथ सिंह बेसिक शिक्षा विभाग से शिक्षक पद से सेवानिवृत्त हो गये थे। सेवानिवृत्त हो जाने के बाद से वह मंगलवार को तहसील तिर्वा के पास घासी बाबा मंदिर में पूजा करने जाते थे। इस बार जब वह मंगलवार को घर से पूजा करने के लिए निकले तो वह घर वापस नही लौटे‚ जिसके बाद बुधवार को परिजनों ने उनकी आस–पास खोजबीन शुरू कर दी‚ लेकिन उनका कहीं भी पता नहीं चला। बुधवार देर शाम थाना तालग्राम के बेहटा गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड़ के किनारे एक शव झाड़ियों में खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने लगाया अपहरण और हत्या का आरोप

मृतक के परिजनों के मुताबिक शिवनाथ सिंह सुबह मंदिर जाने के लिए घर से निकले थे‚ हर बार वह जल्द ही पूजा करके घर वापस आ जाते थे लेकिन इस बार जब वह शाम तक नही लौटे तो हम लोगों ने खोजबीज शुरू की। बुधवार को हम लोगों ने हर जगह उनके बारे में पता किया लेकिन उनका कहीं भी पता नही चला। जिसकी सूचना उन्होंने तिर्वा पुलिस को दी थी जिसपर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कर ली। इसके बाद देर शाम उनको सूचना मिली कि तालग्राम थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेहटा के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड़ के किनारे उनका शव खून से लथपथ पड़ा है। जिससे उनका अपहरण कर हत्या कर दी गई। परिजनों ने पुलिस से हत्या और अपहरण की बात कहते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सेवानिवृत्त शिक्षक का शव मिलने की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद कुमार के साथ सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. प्रियंका बाजपेयी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच–पड़ताल की। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सेवानिवृत्त शिक्षक के शव मिलने की सूचना मिली थी‚ जिसको लेकर मौके पर जांच की जा रही है। इस संबंध में तिर्वा कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज भी है। सभी बिंदुओं को देखते ही कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जमीनी रंजिश भी हो सकती है मौत की वजह

मृतक की पत्नी कुसमादेवी ने बताया कि उनके तीन पुत्र नीमेश, रूप सिंह, प्रेम सिंह है। इसके अलावा दो पुत्री सीमा और शशि की शादी हो गई है। तो वहीं मृतक के पिता छविनाथ दो भाई थे‚ जिनके पुत्रों बीच जमीन को लेकर कुछ कहासुनी को लेकर विवाद हो गया‚ था जिसको लेकर परिजनों ने अंदेशा जताते हुए यह आरोप लगाया है कि उसी जमीनी रंजिश को लेकर अपहरण करके यह हत्या की गई है।

Tags:    

Similar News