Kannauj News: एसपी ने समाधान दिवस पर सुनीं फरियादियों की समस्याएं, निस्तारण के दिए निर्देश

Kannauj News: जिले के एसपी अमित कुमार आनंद ने कोतवाली पहुंचकर फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं उनके त्वरित निस्तारण का मातहतों को निर्देश दिया।

Update: 2024-06-08 14:58 GMT

फरियादियों की समस्याएं सुनते एसपी अमित कुमार आनंद। Source-Newstrack 

Kannauj News: चुनाव के दौरान लगी आचारसंहिता हटने के बाद शनिवार को कन्नौज जिले की तिरवा कोतवाली में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान जिले के एसपी अमित कुमार आनंद ने कोतवाली पहुंचकर फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं उनके त्वरित निस्तारण का मातहतों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप हर पीड़ित को न्याय मिल सके, इसके लिये सभी थानों की पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

समय रहते हो समस्याओं का निदान 

एसपी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार समस्या चाहें छोटी हो या बड़ी प्रत्येक समस्या का समय रहते निदान हो जाना चाहिये। क्योंकि अगर समय रहते समस्या का समाधान नहीं हो पाता है, तो समस्या विकराल रूप ले लेती है। जिले के सभी थाना पुलिस प्रभारियों को यह निर्देश दिया जा चुका है कि थाने पर पहुंचने वाला कोई भी फरियादी अपनी समस्या को लाने के बाद निराश होकर न जाने पाये और फरियादी की समस्या को प्रमुखता से निदान किया जाए।कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में पुलिस के साथ ही राजस्व टीम भी मौजूद रही।

 2 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण 

समाधान दिवस में आई कुल 5 शिकायतों में से दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया जबकि शेष समस्याओं के लिये संबंधित कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। कोतवाली प्रभारी जयंती प्रसाद ने बताया कि जो भी समस्याएं  कोतवाली आई हैं उनमें लंबित सभी समस्याओं का निस्तारण शीघ्र किया जायेगा। उन्होने कहा कि जो भी समस्या उनके संज्ञान में आती हैं वह उसका निस्तारण हर हालत में करने की कोशिश करते हैं। उन्होने कहा कि महिलाओं के साथ ही  पति-पत्नी एवं घरेलू विवाद से संबन्धित तमाम समस्याओं का नई किरण कार्यक्रम के माध्यम से निस्तारण करने की कोशिश की जाती है। प्रत्येक रविवार को नई किरण कार्यक्रम का आयोजन भी कराया जाता है।

Tags:    

Similar News