Kannauj News: नवाब सिंह यादव के मामले में रेप की पुष्टि‚ बढेगी FIR की धाराएं

Kannauj News: पीड़िता के मेडिकल परीक्षण होने के बाद कोर्ट में 164 के बयान हुए, जिसके बाद पीड़िता के बयानों के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने यह आरोप सिद्ध करते हुए मुकदमें की धारा बढ़ाये जाने की बात कही।

Update: 2024-08-13 17:21 GMT

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में नवाब सिंह यादव मामले में फिर एक नया मोड़ आ गया है। नवाब सिंह पर लगाया गया आरोप अब पीड़िता के मेडिकल परीक्षण होने के बाद कोर्ट में 164 के बयान हुए, जिसके बाद पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने यह आरोप सिद्ध करते हुए मुकदमें की धारा बढ़ाये जाने की बात कही। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल एग्जाम आज कम्पलीट कराया गया, जिसमें उसने दुष्कर्म की बात कही है। विवेचना में अब दुष्कर्म की धाराएं बढ़ाई जाएगी। वहीं युवती की माता पिता ने बुआ पर आरोप लगाया कि घटना के सम्बन्ध में इनको कोई जानकारी नहीं दी।

एसपी ने बताया कि जब पुलिस ने इनसे सम्पर्क किया तो इस सम्बन्ध में इनको पता चला और बुआ के सम्बन्ध में भी इन्होंने तहरीर दी है। उसको विवेचना में शामिल किया गया और इनकी बुआ को भी जांच के क्रम में बुलाया गया था। बयान के लिए लेकिन वह आई नहीं है। इनकी तलाश की जा रही है इनका जो अभी तक का कार्य रहा है वह संदिग्ध है। इन पर भी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पूछताछ में जो भी तथ्य आयेंगे उन पर विधिक कार्यवाही पूर्ण करेंगे। घटनास्थल का निरीक्षण भी फोरेंसिक टीम द्वारा किया गया है।  

उन्होंने कहा कि यह भी विवेचना का हिस्सा है और विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है। कल बुआ पीड़िता के साथ आई थी। उनपर भी मुकदमा दर्जा किया गया था। कल जब मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए ले जाया जा रहा था तब वह विघ्न डालने लगी। तभी से इनके क्रिया कलापों पर संदिग्धता था लेकिन कल यही पीड़िता के साथ थी तो उसी के अनुसार कार्य किया गया। आज पिड़िता के माता-पिता आये तो उन्होंने अपनी लड़की से बात की। उसके बाद आज मेडिकल एग्जामिनेशन और न्यायालय के सामने जो बयान है उसको पूर्ण कराये गये। अब उसी के आधार पर कार्यवाही होगी। 

Tags:    

Similar News