Kannauj News: पीड़ित फरियादियों को समय से न्याय दिलाना हो प्राथमिकता: मंडलायुक्त

Kannauj News: शनिवार को कन्नौज जिले की तहसील तिर्वा में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचकर मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने फरियादियों की शिकायतें सुनी।

Update: 2024-06-15 13:23 GMT

तहसील में फरियाद सुनते मंडलायुक्त। Photo- Newstrack

Kannauj News: शनिवार को कन्नौज जिले की तहसील तिर्वा में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचकर मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने फरियादियों की शिकायतें सुनी और सम्बंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पीड़ित फरियादी अगर न्याय मांगने आता है तो उसको सुलभ और त्वरित न्याय उपलब्ध करवाया जाए। शनिवार की सुबह समाधान दिवस में पहुंचे मंडलायुक्त के आगमन की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और नगर अंचल से फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। समाधान दिवस में पहुंचे महिला पुरुषों ने अपनी अपनी समस्यायें बताई। इस दौरान जमीन एवं अन्य विवादों से जुड़े कई मामले समाधान दिवस में पहुंचे।

अधिवक्ताओं ने भी बताई समस्याएं

समाधान दिवस में तहसील के अधिवक्ताओं ने भी अपनी और विभागों से जुड़ी समस्याएं मंडलायुक्त के सामने रखी। इस दौरान मंडलायुक्त ने समस्याओं के निस्तारण के लिये तहसील स्तरीय अधिकारियों के अलावा शासन और प्रशासन के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि प्रमुखता के आधार पर पीड़ितों की समस्यायें समय रहते हल की जाएं। इस दौरान पुलिस विभाग से जुड़े कई मामले भी उनके सामने आए जिस पर उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि फरियादियों की समस्याएँ सुनने के बाद उनका तत्काल समय से ही निस्तारण भी कर दिया जाए ताकि किसी भी फरियादी को भटकना न पड़े और सभी को न्याय मिल सके। राजस्व से जुड़े मामलों को भी मौके पर जाकर निपटाया जाए अगर कोई स्थिति तत्काल निस्तारण की नहीं बनती है तो उसमें समय दिया जाए और सही समय तक निस्तारण कर दिया जाए। सभी को उचित न्याय मिलना चाहिए ।

समय रहते हल हो समस्या- मंडलायुक्त

इस दौरान मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने कहा कि शासन की मंशा है कि समस्या छोटी हो या बड़ी समय रहते हल हो जानी चाहिये। इसमें कोई भी अधिकारी लापरवाही न बरते अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी। समाधान दिवस से पूर्व मंडलायुक्त ने अधिकारियों के साथ माता अन्नपूर्णा मंदिर में त्रिपुर सुंदरी के दर्शन कर माथा भी टेका। इस दौरान एसडीएम, तहसीलदार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News