कानपुर देहात: सहायक कंपनी कमांडर की मौत, घर पर मचा कोहराम

बोले कि हम गिर दों के रामचंद्र हैं, हमारी मोटरसाइकिल व हेलमेट रख लो और मोटरसाइकिल की चाबी भी ले लो। घर से हमारा लड़का आएगा, तो उसे दे देना और इसके बाद वह चले गए।

Update: 2021-03-07 10:06 GMT
कानपुर देहात: सहायक कंपनी कमांडर की मौत, घर पर मचा कोहराम (PC: social media)

कानपुर देहात: भोगनीपुर थाना क्षेत्र के गिर दो गांव निवासी रामचंद्र वर्मा मला सा ब्लाक की 50 नंबर होमगार्ड कंपनी में सहायक कंपनी कमांडर थे, उनकी तैनाती बरौर थाने में थी। 3 मार्च को रामचंद्र ड्यूटी कर लगभग 6:00 बजे शाम को अपने घर आए और वर्दी उतारकर सादे कपड़े पहन कर मोटरसाइकिल लेकर बच्चों से बोले कि अभी हम डी घ तक जा रहे हैं, 10 मिनट में वापस आ रहे हैं। रामचंद्र वर्मा लगभग 10 मिनट बाद पहुंच गए और वहां डीग निवासी चेतराम संखवार के यहां मोटरसाइकिल खड़ी किया और अपना हेलमेट दिया।

ये भी पढ़ें:दुष्कर्म के आरोपी के अस्थाई जेल में मौत, परिजनों ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप

1 घंटे बाद उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ बताने लगा

बोले कि हम गिर दों के रामचंद्र हैं, हमारी मोटरसाइकिल व हेलमेट रख लो और मोटरसाइकिल की चाबी भी ले लो। घर से हमारा लड़का आएगा, तो उसे दे देना और इसके बाद वह चले गए। अब यह नहीं पता चल रहा है कि मोटरसाइकिल खड़ी करने वाला आदमी रामचंद्र था कि कोई और। इसके बाद शाम 7:00 बजे के बाद रामचंद्र देर रात तक कहीं पता नहीं चला और 1 घंटे बाद उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ बताने लगा।

रात तो किसी तरह कट गई

रामचंद्र के लड़के जीतेंद्र व अविनाश तथा रतन वर्मा व पुत्री सोमा ने बताया कि रात तो किसी तरह कट गई। सुबह होते ही सभी लोगों ने मोटरसाइकिल लेकर रिश्तेदारी में भी पता किया, लेकिन रामचंद्र वर्मा का कहीं पता नहीं चला। 4 मार्च, 5 मार्च तथा 6 मार्च को तीनों दिन बराबर उनकी तलाश जारी रही। जब कहीं पता नहीं चला तो रामचंद्र वर्मा के लड़के रतन वर्मा ने भोगनीपुर थाने में 6 मार्च को गुमशुदगी दर्ज करवाई। 6 मार्च को रात्रि लगभग 12:01 बजे के आसपास विजय सिंह पुर के ग्रामीणों को एक शव जंगल के मुख्य सड़क से 100 मीटर दूर झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला।

ग्रामीणों ने तुरंत मूसा नगर थाने में सूचना दी मूसानगर पुलिस ने भोगनीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार को जानकारी दी। भोगनीपुर, मूसानगर व क्षेत्राधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और शव को बरामद किया। शव के गले में तोलिया से गला कसा हुआ था तथा चेहरा भी काला पड़ा हुआ था।

शव को जलाने के लिए चेहरे पर तेजाब भी डाल दिया गया था

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रामचंद्र वर्मा की हत्या करने के बाद शव को जलाने के लिए चेहरे पर तेजाब भी डाल दिया गया था। शव बुरी तरह जला हुआ था और बुरी तरह गंध भी आ रही थी। शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद बदमाशों ने 3 मार्च को रात में भी हत्या कर उसी रात जंगल में डाल दिया था। दो दिन बाद शव बुरी तरह बदबू दे रहा था पुलिस ने डीग निवासी चेतराम संखवार व उसके लड़के से पूछताछ की है। परिचितों व रामचंद्र वर्मा के दोस्तों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी की मेगा रैली से बदलेंगे सियासी समीकरण, इन सीटों पर होगा बड़ा असर

ज्ञात हो कि 3 मार्च को ही बरौर थाना क्षेत्र के राय रामापुर गांव में एक होमगार्ड के यहां भी शादी समारोह था 12 घंटे हो गए पुलिस को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है पुलिस क्षेत्राधिकारी और भोगनीपुर कोतवाल राम बहादुर पाल ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ जारी है जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News