DM की तगड़ी कार्रवाई: डिप्टी CMO समेत आधा दर्जन डॉक्टरों को दिया बड़ा झटका

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने बताया की कोविड-19 संचारी रोग के रोकथाम को लेकर शासन स्तर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार माक्स न लगाने, हाफ शर्ट पहनने व अन्य नियमों का उल्लंघन करने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की गई।

Update: 2020-10-14 06:11 GMT

कानपुर- उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में कोविड-19 संचारी रोग के रोकथाम व जिले में बुखार से पीड़ितों की संख्या बढ़ने आदि के मामले में अफसरों ने सतर्कता दिखा जनपद के सरकारी व प्राइवेट हास्पिटल संचालकों के साथ बैठक कर अपने मंसूबे स्पष्ट किए। वहीं बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र को कोविड-19 व संचारी रोग की गाइडलाइन का उल्लंघन करते मिले डिप्टी सीएमओ सहित पांच डॉक्टरों के खिलाफ जिलाधिकारी में एक 1000-1000 रूपये का जुर्माने के साथ बड़ी कार्रवाई की। इसके अलावा जिलाधिकारी ने बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को पुरस्कार से सम्मानित भी किया।

DM ने कार्यों के लिए अधिकारियों को किया पुरस्कृत

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने बताया की कोविड-19 संचारी रोग के रोकथाम को लेकर शासन स्तर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार माक्स न लगाने, हाफ शर्ट पहनने व अन्य नियमों का उल्लंघन करने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ेंः जनधन खाता वालों को मिलेंगे 5000 रुपए, सिर्फ करना होगा ये काम

इसमें अनंतराज हॉस्पिटल के संचालक डॉ अमित कटियार, न्यू गणेश हास्पिटल के संचालक डॉ श्याम सिंह, न्यू सिटी हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर बॉबी, लोकप्रिय हास्पिटल के संचालक डॉ आलोक सचान तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ मोहन झा पर 1000-1000 रूपये का जुर्माना ठोका गया। बता दें कि डिप्टी सीएमओ डॉ मोहन झा कोविड 19 के नोडल अफसर भी हैं।

लापरवाही पर डिप्टी सीएमओ समेट आधा दर्जन डॉक्टरों पर कार्रवाई

डीएम की इस कार्रवाई से जहां सभागार कक्ष में हड़कंप सा मच गया, वहीं हाफ शर्ट व मास्क न लगाने आदि के मामले में लोग इधर-उधर ताकते दिखे। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश कटियार सहित अधिकारी व डॉक्टर लोग मौजूद दिखे।

ये भी पढ़ेंः बारिश लाई तबाही: झटके में बह गई बड़ी-बड़ी इमारतें, मौतों से हिल उठा भारत

मनोज सिंह, कानपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News