एक्शन में यूपी पुलिस: आबकारी टीम के साथ छापेमारी, जमीन से खोद निकाला ये...

पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा प्रवर्तन अभियान के तहत अवैध शराब वाले ठिकानों पर अचानक दबिश दी गयी। जिससे हड़कंप मच गया।

Update: 2020-08-28 16:07 GMT
पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा प्रवर्तन अभियान के तहत अवैध शराब वाले ठिकानों पर अचानक दबिश दी गयी। जिससे हड़कंप मच गया।

रसूलाबाद: पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा प्रवर्तन अभियान के तहत अवैध शराब वाले ठिकानों पर अचानक दबिश दी गयी। जिससे हड़कंप मच गया। इस दौरान जमीन में दफन करीब 120 लीटर लहन को पुलिस ने नष्ट किया। साथ ही इस दौरान शराब बनाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई और उस पर कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें: जियोमार्ट के नाम पर धोखाधड़ी: 10 फर्जी साइटों की लिस्ट जारी, हो जाएं सावधान

कई लीटर लहन को किया गया नष्ट

शुक्रवार को जनपद के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर रसूलाबाद क्षेत्र में एसडीएम, पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने अचानक छापेमारी कर कई लीटर लहन को बरामद कर नष्ट किया। साथ ही दबिश देकर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की। पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह, उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा, आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र रावत व प्रभारी निरीक्षक थाना रसूलाबाद चंद्रशेखर दुबे की अगुवाई में अभियान चलाया गया। जिसमें रसूलाबाद क्षेत्र के शहबाजपुर, मददू पुल मड़ैयन में पुलिस ने दबिश दी। आबकारी व पुलिस टीम के संयुक्त छापेमारी से हड़कंप मच गया। शराब बनाने वाले लोग घर छोड़कर भाग गए।

घरों के पीछे बड़े-बड़े लहन के भरे डिब्बे जमीन में दफन मिले

शहबाजपुर में घरों के पीछे बड़े-बड़े लहन के भरे डिब्बे जमीन में दफन मिले। जिनको उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह ने फावड़े से खुदवाकर बाहर निकाला। साथ ही जैसे ही पुलिस की गाड़ियां देखी तो शराब बनाने वाले युवक मौके से फरार हो गए। जबकि एक को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही। उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार किसी भी दशा में नकली शराब का न तो निर्माण और न ही बिक्री करने दी जाएगी। यदि कोई ऐसा कार्य करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद की मौत: सदमे में पार्टी, पीएम मोदी ने जताया शोक

नकली शराब बनाने वाले ठिकानों पर पुलिस लगातार कर रही छापेमारी

पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह ने बताया कि पुलिस लगातार नकली शराब बनाने वाले ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। किसी भी दशा में ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे। प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर दुबे ने बताया पकड़े गए युवक दीपक पुत्र राजेश निवासी शहबाजपुर को 5 लीटर नकली शराब के साथ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया। वही आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र रावत ने बताया कि रसूलाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत शहबाजपुर में करीब 120 लीटर लहन पुलिस द्वारा खोज निकाला गया। जिसे नष्ट कर दिया गया। साथ ही इस दौरान नामक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इसके अलावा मददू पुल मड़ैयन में भी पुलिस ने छापेमारी की। इसके 1 दिन पहले भी आबकारी टीम ने कई गांवों में दबिश दी थी। गौरतलब हो कि अवैध शराब के कारोबार को लेकर प्रदेश सरकार सख्त है। जिसको लेकर लगातार पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। इस मौके पर प्रमुख रूप से चौकी प्रभारी संजीव कुमार, पंकज कुमार, आरक्षी अशोक कुमार,दीपक चौहान सहित अन्य पुलिसकर्मी व आबकारी टीम के लोग रहे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: Facebook पर अव्वल BJP: सबसे ज्यादा देती है विज्ञापन, टॉप 10 लिस्ट में ये पार्टी

Tags:    

Similar News