Kanpur News: डीएवी कॉलेज में AVBP का बवाल, ACP को धक्का देकर गिराया; अखिलेश बोले - सत्ता के दंभ में नहीं लिहाज़

Kanpur News: विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ एवं शैक्षिक विषयों में अनियमितता को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कानपुर महानगर का आज प्रदर्शन हुआ।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-09 09:31 GMT

डीएवी कॉलेज में एबीवीपी ने किया बवाल (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ एवं शैक्षिक विषयों में अनियमितता को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कानपुर महानगर का आज प्रदर्शन हुआ। जिसमें सभी छात्र-छात्राएं सिविल लाइंस डीएवी कॉलेज के पास विशाल प्रदर्शन करने पहुंचे।

प्रदर्शन की सूचना पर एसीपी कोतवाल सहित भारी पुलिस बल डीएवी कॉलेज पहुंच गया। जहां छात्र-छात्राओं को कॉलेज परिसर के बाहर पुलिस ने प्रदर्शन करने को मना किया। वहीं इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘देखो भाजपा की युवा इकाई एबीवीपी का बवाल, सत्ता के दंभ में एसीपी तक का नहीं करते लिहाज।’

सूचना पर एसीपी कोतवाल पहुंचे

प्रदर्शन की सूचना पर एसीपी कोतवाल रंजीत कुमार भारी पुलिस बल के साथ सिविल लाइन डीएवी कॉलेज पहुंचे थे। जहां हजारों की जनसंख्या में छात्र छात्राएं कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। जिसको लेकर पुलिस ने छात्र छात्राओं को प्रदर्शन करने के लिए मना किया। लेकिन उग्र छात्र छात्राएं पुलिस पर हावी हो गए।

बातचीत के दौरान पुलिस से छात्रों की झड़प हो गई। और यह झड़प मारपीट में तब्दील हो गई। मारपीट के दौरान के दौरान धक्का खाकर एसीपी कोतवाल रंजीत कुमार बीच सड़क रोड पर गिर पड़े। रोड पर गिरते ही एसीपी तुरंत खड़े हो गए। जिसके बाद एसीपी कोतवाल ने छात्रों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन अन्य छात्र छात्राओं ने एसीपी कोतवाल को घेर लिया। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी करने लगे।

Tags:    

Similar News