Kanpur news: गर्मी से बचने के लिए नहर में नहाने गए युवक की डूबकर मौत

Kanpur news: भीषण गर्मी से बचने के लिए गंगा नदी और नहरों में नहाने जा रहे लोगों के डूबने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-18 19:49 IST

रोते बिलखते परिजन। Photo-Newstrack 

Kanpur news: भीषण गर्मी से बचने के लिए गंगा नदी और नहरों में नहाने जा रहे लोगों के डूबने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक गंगा में डूबने से आधा दर्जन से ज्यादा युवकों की मौत भी हो चुकी है। आज बिधनू थानाक्षेत्र से भी ऐसा ही मामला सामने आया जहाँ अपने दोस्त के साथ रामगंगा नहर में नहाने गए युवक की डूबकर मौत हो गयी। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद शव को नहर से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं, दोस्त से पूछताछ की जा रही है। इस घटना की सूचना जब मृतक की पत्नी को मिली तो वह गश खाकर गिर पड़ी और उसे काफी देर बाद होश आया।

बिधनू के हरबसपुर गांव का है मृतक 

बिधनू के हरबसपुर गांव निवासी मोहित (22) पुत्र देशराज जेसीबी चालक था। मोहित के परिवार में उसकी पत्नी शीलू व एक वर्षीय बेटी आराध्या है। वह आज गांव के ही अम्मी लाल के साथ बाइक से राम गँगा नहर झाल के पास नहाने गया था। इसी बीच मोहित नहाते नहाते गहराई की तरफ चला गया जहाँ पानी अधिक गहरा होने के चलते वह डूब गया। मोहित को डूबता देख अम्मी लाल दहशत में नहर से बाहर निकल आया और मोहित के घर जाकर डूबने की सूचना परिजनों व ग्रामीणों को दी। 

काफी देर तलाश के बाद मिला शव

सूचना मिलते ही ग्रामीणों के साथ ही परिजन और पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँच गई जहां गोताखोरों की मदद से शव की तलाश शुरू की गई। कड़ी मशक्कत के बाद मोहित को नहर से बाहर निकालकर सीएचसी भेजा गया, जहां डाक्टरों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया। फ़िलहाल, बिधनू पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और साथी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार परिजनों से तहरीर मिलन के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News