Kanpur News: प्री-वेडिंग और इंगेजमेंट के बाद 35 लाख दहेज की डिमांड के बाद लड़के वालों ने तोड़ी शादी, मुक़दमा दर्ज

Kanpur News: कानपुर में युवती की शादी तय होने के बाद लड़के वालों ने दहेज को लेकर शादी तोड़ दी। जिस पर नौबस्ता पुलिस ने लड़के और उसके भाई,माता पिता सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज़ कर लिया है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-08 20:31 IST

प्री-वेडिंग और इंगेजमेंट के बाद 35 लाख दहेज की डिमांड के बाद लड़के वालों ने तोड़ी शादी, मुक़दमा दर्ज: Photo- Social Media

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र के वाई ब्लॉक में रहनी वाली युवती की शादी तय होने के बाद लड़के वालों ने दहेज को लेकर शादी तोड़ दी। जिस पर नौबस्ता पुलिस ने लड़के और उसके भाई,माता पिता सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज़ कर लिया है। और आगे की कार्यवाही कर रही है।

मामला नौबस्ता क्षेत्र का

पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सरिता अग्रवाल पत्नी गोपाल अग्रवाल सीताराम चौक वाई ब्लाक थाना नौबस्ता कानपुर नगर ने अपनी पुत्री के लिये अपने पूर्व परिचित परिवार के बेटे विकाश सुरेका पुत्र पवन कुमार सुरेका निवासी राउन्ड टैक लेन मुलिक फाटक हावड़ा, पश्चिम बंगाल के साथ रिश्ता तय किया था। पुत्री को देखने के लिए विकाश सुरेका के परिजन आये थे और देखने के पश्चात पसन्द कर लिया था जिसके पश्चात 25 फरवरी 2024 को प्रार्थिनी की पुत्री और विकाश सुरेका के बीच बातचीत होने लगी। 10 मार्च 2024 को दोनों की मुलाकात हुई और रिश्ता पूर्णरूप से तय हो गया। रिश्ता तय हो जाने के पश्चात 7 अप्रैल 2024 को प्रार्थिनी ने अपनी पुत्री की इंगेजमेन्ट कर दी और विवाह के लिए 12 जुलाई 2024 की शादी तय हो गई।

प्री वेडिंग सूट के लिए गई कलकत्ता

प्री वेडिंग सूट लड़के वालो की जिद के कारण दो बार कलकत्ता जाना पड़ा और उनके मन मुताविक जगह पर इंगेजमेन्ट पार्टी हुई। और रोके में 2 लाख रूपए प्रार्थिनी ने खर्च किए तथा नगद 51000/- दिए और लड़के को 1.50 लाख रुपये के जेवर दिये। और विवाह के लिए जगह की बुकिंग हो गई और 2.5 लाख रुपए खर्च हुआ और कैटरिंग उन सब मे प्रार्थिनी के 2.5 लाख रुपए खर्च हो गए तथा मार्केटिंग और शापिंग में 5.40 लाख रुपए खर्च हो गए।

35 लाख दहेज की हुई मांग

अचानक लड़के व उनके परिजनों ‌द्वारा शादी के लिये अतिरिक्त 35 लाख रुपये दहेज तथा लक्जरी कार और एक विला की मांग की जाने लगी जब प्रार्थिनी और उसके परिजनो ने असमर्थता जताई तो लड़के वालो ने विवाह के लिये मना कर दिया और लड़की के साथ की फोटो सोशल मीडिया पर लड़के द्वारा पोस्ट कर दी गई। विरोध करने पर लड़के और उसके परिजनो ने धमकी दी कि तुम्हारे द्वारा दिया गया रुपया और जेवर वापस नहीं करेगे और न ही खर्च किए गए रुपए वापस करेंगे।

पूरे परिवार को कर देंगे बदनाम

लड़के वालों ने कहा कि आपको और आपके पूरे परिवार को बदनाम कर देगे। और हमारी राजनीतिक पहुँच बहुत ऊपर तक है और कोई कुछ भी कर नहीं पायेगा और कही पर भी शिकायत की गई,तो तुम्हारा व तुम्हारे परिवार का भी पता तक नहीं चलेगा। जिससे पीड़िता का परिवार भयभीत है। काफी बार लड़के वालों को मनाया। लेकिन नहीं मानें,लड़की मां सरिता अग्रवाल ने नौबस्ता थाने में लड़के के पिता पवन सुरेका, मां मधु सुरेका, बड़ा भाई अंकित सुरेका और लड़का विकास सुरेका के खिलाफ नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में जांच के बाद एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही आरोपियों को बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर लिया है।

Tags:    

Similar News