Kanpur News: "देश में बहुत सी पार्टियां बसपा की कर रहीं नकल" मायावती

Lok Sabha Chunav 2024: जनसभा के दौरान मायावती ने भाजपा व इंडिया गठबंधन समेत अन्य सहयोगी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और इनके सहयोगी दलों में संकीर्ण सोच के व्यक्ति है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-10 10:58 GMT

जनसभा को संबोधित करती बसपा सुप्रीमो मायावती (Pic:Newstrack)

Kanpur News: बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बहन कु. मायावती चौथे चरण के चुनाव में अकबरपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के समर्थन में विशाल जनसभा में पहुंची। उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और राजेश द्विवेदी को भारी वोटों से जिताने की अपील की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा। रमईपुर में जनसभा के दौरान उन्होंने भाजपा व इंडिया गठबंधन समेत अन्य सहयोगी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और इनके सहयोगी दलों में संकीर्ण सोच के व्यक्ति है।

उन्होंने कहा कि बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो देश के कमजोर तबके को मजबूत कर सकती है। बीजेपी ने देश वासियों से झूठे वादे करके सरकार बनाई। बसपा ने अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग और उनके पैसो से हमेशा चुनाव लड़ा है। हमारी पार्टी ने किसी धन्ना सेठ से आज तक चुनाव लड़ने का पैसा नहीं लिया। वहीं अन्य सभी पार्टीयों ने चुनाव में पैसा लिया। विपक्षियों ने अंबानी अडानी और बड़ी-बड़ी कंपनियों के धन्ना सेठों से पैसा लेकर चुनाव लड़ा है।

जातिवाद की राजनीति करती है अन्य पार्टियां

चाहे छोटा चुनाव हो या बड़ा चुनाव हम अपने कैडर पर लड़ते है। बीजेपी व कांग्रेस की सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करती है। वहीं अन्य पार्टियां जातिवाद की राजनीति करतीं है। यूपी में बसपा की चार बार सरकार रही। हमने सबके साथ समान विकास किया है। किसानों को समय पर सारे संसाधन उपलब्ध कराएं है। बीजेपी, कांग्रेस और सपा की सरकार दलित कर्मचारियों के आरक्षण के खिलाफ है। दलित पिछड़ों को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है।

कहने में कम और करने में ज्यादा विश्वास रखती है बसपा - मायावती

विपक्षी दल दलित आदिवासी,पिछडों के हितैषी नहीं है। संविधान के हिसाब से विपक्षी पार्टियों ने दलित पिछडों आदिवासियों का लाभ नही दिया। अल्पसंख्यक समुदाय की हालत दयनीय है। वहीं अधिकांश राज्यों में मुसलमानों पर ज्यादती हो रही है। बीजेपी सरकार में ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न किया जा रहा। किसान वर्ग भी बीजेपी सरकार में दुखी परेशान होकर आंदोलन किए रहता है। मायावती ने अपील करते हुए कहा कि देश मे बीजेपी, कांग्रेस और इनकी सहयोगी पार्टियों को सत्ता में आने से रोकना है। विरोधी पार्टियां अपने पक्ष में हवा बनाने का प्रयास कर रहीं है। उन्होंने कहा कि बसपा कहने में कम और करने में ज्यादा विश्वास करती है। देश में बहुत सी पार्टियां बसपा की नकल कर रही हैं। अगर हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिला तो हम सिर्फ हवा हवाई बातें नही करेंगे बल्कि धरातल पर काम करेंगे।

अकबरपुर लोकसभा में ब्राह्मण कार्ड ही इस बार जिसके पाले में होगा जीत उसी की होगी और बसपा द्वारा अकबरपुर लोकसभा सीट से राजेश द्विवेदी को टिकट दिया गया। लेकिन प्रत्याशी को जनता ने ब्लैक लिस्ट में डालते हुए बस अकबरपुर के लिए दो ही ऑप्शन भाजपा और इंडिया गठबंधन को रखा है। वहीं जनसभा मे ब्राह्मण व कैडर वोट को साधने की कोशिश की गई है।  

Tags:    

Similar News