Kanpur: ठग बना 'आर्मी ऑफिसर',...और टीचर के खाते से उठा दिए लाखों रुपए

Kanpur News: खाते से पैसा जाते ही पीड़ित ने जब उस नंबर पर फोन किया तो ठग ने पैसा वापस करने के नाम पर उनके तीन बैंक खातों से लाखों रुपए निकाल लिए, क्रेडिट कार्ड जिस बैंक से अटैच था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-21 17:11 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Kanpur Fraud News: साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकार की तरफ से जागरूकता के बावजूद आम आदमी ठगों का शिकार बन रहा है। आपकी एक असावधानी जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई पर डाका डाल सकती है। वहीं, ठग नए-नए पैतरों से किसी न किसी तरह लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं।

ताजा मामला कानपुर के जूही निवासी का है। एक ठग ने आर्मी ऑफिसर बन बच्चे को कोचिंग पढ़वाने के बहाने एक टीचर से लाखों रुपए ठग लिए। ठगी का शिकार होने पर पीड़ित टीचर ने साइबर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

मामला जूही कॉलोनी क्षेत्र का

जूही लाल कॉलोनी निवासी सत्यम सिंह कोचिंग पढ़ाते हैं। उनके मुताबिक, इनके मोबाइल पर एक कॉल आया। जहां सामने वाले ने अपना परिचय देते हुए खुद को सेना का अफसर बताया। पीड़ित द्वारा नंबर प्राप्त करने को पूछा गया। आर्मी ऑफिसर ने अर्बन प्रो एप से उनका नम्बर प्राप्त होने की जानकारी दी। वहीं, आर्मी ऑफिसर ने बेटे को ट्यूशन पढ़ाने की बात की।

रेट तय होने पर दिया Paytm नंबर

बच्चे को कोचिंग पढ़ाने के लिए सत्यम ने 5000 रुपए प्रति माह के हिसाब से बताया। जहां साइबर ठग ने कहा कि, वह पेटीएम के जरिए पैसे भेज रहा है। बताया कि, मेरा आर्मी का एकाउंट है। जो मैनेजर मंजीत सिंह के नाम से है। वहीं, आर्मी ऑफिसर ने दो माह की फीस 10 हजार रुपए भेजने की बात कही। टीचर ने पेटीएम नंबर भेज दिया। वहीं, थोड़ी देर बाद टीचर ने खाता देखा तो उसके खाते में पड़े रुपए चले गए।

ठग ने किया खेल, चली गई लाखों की रकम

खाते से पैसा जाते ही पीड़ित ने जब उस नंबर पर फोन किया तो ठग ने पैसा वापस करने के नाम पर उनके तीन बैंक खातों से लाखों रुपए निकाल लिए, उनका क्रेडिट कार्ड जिस बैंक से अटैच था। उसके भी रकम उड़ा दी। सत्यम के नाम से ही दो बैंकों में लाखों रुपयों का लोन करा लिया। ऐसे में ठग ने कुल 20.63 लाख रुपए उड़ा लिए।

Tags:    

Similar News