Kanpur News: खोया पाया पार्ट टू सीरीज में पुलिस ने 14 लाख 25 हजार कीमत के मोबाइल मालिकों को लौटाए

Kanpur News: कानपुर जिले की क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस को 75 मोबाइल मिले। जिनकी कीमत 14 लाख 25 हजार बताई जा रही है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-20 15:26 IST

 मोबाइल पाकर खिले लोगों के चेहरे। Photo- Newstrack 

Kanpur News: कानपुर जिले की क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस को 75 मोबाइल मिले जिनकी कीमत 14 लाख 25 हजार बताई जा रही है। जिनके भी यह मोबाइल खोए और गिर गए थे उनके द्वारा संबंधित थानों में सूचना दी गई थी। आज पुलिस ने उन्हें सूचित कर सभी के फोन वापस लौटाए। वहीं, मोबाइल मिलते ही लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

एक साल की शिकायतों का किया निराकरण

पुलिस उपायुक्त अपराध आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सर्विलांस सेल के पास विभिन्न थानों के माध्यम से लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी। शिकायत में मोबाइल फोन सवारी गाड़ी में छूटने, गिर जाने या ऑफिस कार्यालय से गायब हो जाने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि इन सभी मोबाइल को हमारी टीम लगातर ढूंढने का प्रयास करती रही। इसी क्रम में 75 मोबाइल ढूंढे गए और मोबाइल धारकों से वार्ता कर उनको ऑफिस बुलाया गया और उनके मोबाइल वापस दिए गए। अन्य कई शिकायतें भी हमारे पास हैं। उनका भी निराकरण किया जा रहा है। ये मिले मोबाइल की शिकायतें करीब एक साल की हैं। वहीं मोबाइल वापस पाकर उनके मालिकों ने खुशी जाहिर करते हुए पुलिस का आभार जताया है।

10 जून को बरामद किए थे 15 लाख के मोबाइल

दक्षिण डीसीपी रविंद्र कुमार की टीम ने बीते दस जून को करीब 15 लाख के मोबाइल शिकायतकर्ताओं को ढूंढ कर वापस किए थे। शहर से गुम हुए मोबाइलों को कानपुर दक्षिण की सर्विलांस टीम ने बरामद किया। जहां दक्षिण से 75 मोबाइल जिसकी कीमत 14 लाख 90 हजार बताई गई थी। ये मोबाइल अलग अलग जनपद से मिले हैं। वहीं, मोबाइल खो जाने के बाद उनके वापस मिलने पर मोबाइल मालिकों के चेहरे भी खिल उठे। लोगों ने कहा की हमारे मोबाइल खोए थे उसमें काफी जरुरी जानकारियां थी। पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए कड़ी मेहनत से सभी के मोबाइल वापस लौटाए हैं।

Tags:    

Similar News