Kanpur News: नदी में डूबे डिप्टी डायरेक्टर का शव बरामद,9 दिनों से तलाश रही थी NDRF टीम

Kanpur News: नडीआरएफ की टीम की मदद से गंगा में शव की तलाश कर रही थी। 9 दिन बाद आज डिप्टी डायरेक्टर का शव बरामद कर लिया गया है। शव की बरामदगी गंगा बैराज से हुई है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-09-09 06:08 GMT

Kanpur News ( Pic- Social- Media) 

Kanpur News: कानपुर शहर के बिल्हौर थाना क्षेत्र के नानामऊ घाट में हेल्थ डिपार्टमेंट में डिप्टी डायरेक्टर आदित्य वर्धन सिंह गंगा में नहाते समय डूब गए थे। सूचना परिजनों को दी गई, जहां माता पिता आस्ट्रेलिया में थे, वहीं पत्नी जज हैं। उधर पुलिस गोताखोरों और एनडीआरएफ की टीम की मदद से गंगा में शव की तलाश कर रही थी। 9 दिन बाद आज डिप्टी डायरेक्टर का शव बरामद कर लिया गया है। शव की बरामदगी गंगा बैराज से हुई है।

देर रात हुई शव की पहचान

देर रात गंगा बैराज से एक शव मिलने पर पुलिस ने परिजनों को बुलाया। शव देख कर परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। आज शव का पोस्टमॉर्टम होगा।

दो लखनऊ तो एक उन्नाव का निवासी

लखनऊ के रहने वाले हेल्थ डिप्टी डायरेक्टर आदित्य वर्धन सिंह (45) पुत्र रमेश चंद्र सेक्टर 16 /1435 इंदिरा नगर लखनऊ मूल निवासी खमोली थाना बांगरमऊ उन्नाव जो अपने दो साथियों प्रदीप तिवारी इंदिरा नगर लखनऊ और योगेश्वर मिश्रा बांगरमऊ उन्नाव के साथ सोनेट (Kia Sonet) गाड़ी से नानामऊ गंगा घाट पर स्नान करने के लिए आए थे। गंगा में नहाते समय आदित्य वर्धन सिंह डूब गए थे। डूबने वाले हेल्थ डिप्टी डायरेक्टर की तलाश गोताखोरों, एनडीआरएफ और ड्रोन से की जा रही थी।

सेल्फी लेने में चले गए गहरे पानी में

आदित्य वर्धन बांगरमऊ क्षेत्र के कबीरपुर गांव के मूल निवासी थे। 31 अगस्त को आदित्य वर्धन कार से बिल्हौर के नानामऊ घाट पहुंचे थे। पास में ही उनका गांव था। पुलिस ने बताया था कि आदित्य वर्धन सिंह को तैरना आता था। ओवर कॉफिडेंस में वह सेल्फी लेने के लिए गहरे पानी में चले गए थे। जहां वह डूब गए,डिप्टी डायरेक्टर को डूबता देख साथियों ने शोर मचाया था। लेकिन सूचना पर गोताखोर तो आए लेकिन गंगा में कूदने के दस हजार रुपए मांग दिए। पहले निकालने को बोला तो वह पहले पैसा देने की जिद पर अड़ा रहा। किसी साथी के पास नगद रुपया न होने के कारण मैंने 10 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए। पैसे ट्रांसफर हुए तो गोताखोर ने नदी में छलांग लगाई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

पूरा परिवार शिक्षा सम्पन्न

आदित्य वर्धन की एक बेटी है, जो उनकी पत्नी श्रेया मिश्रा के साथ अकोला में रहती है। श्रेया मिश्रा जिला जज हैं। आदित्य वर्धन के चचेरे भाई अनुपम कुमार सीनियर आईएएस हैं। वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सचिव हैं। भाभी प्रतिमा सिंह भी बिहार कैडर की IAS हैं। बहन प्रज्ञा आस्ट्रेलिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। हादसे के वक्त आदित्य वर्धन के माता-पिता भी आस्ट्रेलिया में थे। बेटे के डूबने की खबर सुनकर वह आनन-फानन में पहुंचे।

Tags:    

Similar News