Kanpur News: 13 दिन बाद मिले बेटे के शव को देख रो पड़े पिता और मां बोले सब कुछ हुआ खत्म

नितिन वीरेंद्र स्वरूप इंटर कॉलेज पनकी में इंटर का छात्र था। देर शाम 15 जनवरी को नितिन बिना बताएं घर से निकल गया था। काफ़ी रात तक वापस न आने पर परिवार वालों ने तलाश शुरू की थी। हर जगह तलाश के बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-30 09:35 GMT

Kanpur missing son dead body   (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर में 13 दिन पहले लापता हुए छात्र का शव मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। मामला अरमापुर थाना क्षेत्र का है।आर्डिनेंस कर्मी नितेश कुमार का पुत्र 13 दिन पहले घर पर सुसाइड नोट लिख घर छोड़ गया था। गोविंद नगर थानाक्षेत्र दादा नगर लोहे वाले पुल के पास एक शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली। वहीं अज्ञात एक शव की जानकारी अरमापुर थाने को दी गई। वहीं अरमापुर थाने पुलिस ने एक शव मिलने की सूचना परिजनों को दी। सोमवार को मां के कहने पर पिता परिजनों के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुंच शिनाख्त करते ही रो पड़े। आस पास खड़े लोगों ने पिता को संभाला।

बिहार छपरा के रहने वाले नितेश कुमार आर्डिनेंस फैक्ट्री में मशीन ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। परिवार में पत्नी मंजू, तीन बेटियां व इकलौता पुत्र 17 वर्षीय नितिन कुमार था। नितिन वीरेंद्र स्वरूप इंटर कॉलेज पनकी में इंटर का छात्र था। देर शाम 15 जनवरी को नितिन बिना बताएं घर से निकल गया था। काफ़ी रात तक वापस न आने पर परिवार वालों ने तलाश शुरू की थी। हर जगह तलाश के बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला था।

बैग में मिला था सुसाइड नोट

पुलिस जांच में स्कूल का बैग खोला गया तो उसमें एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में लिखा था।वह खुद ही अपनी नजरों में गिर गया है। घर में मुंह दिखाने और नजरें मिलाने लायक नहीं बचा है।अर्मापुर नहर से कूदकर सुसाइड करने जा रहा हूं। पत्र में लिखे शब्द सुन परिजनों के होश उड़ गए थे। घर वालों ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने खंगाले 200 सीसीटीवी

पुलिस ने 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे देखे थे। पिता अपने साथी कर्मचारियों और पुलिस के साथ दिन रात उसकी तलाश कर रहे थे। जहां गोविंद नगर पुलिस को दादा नगर नहर में 28 जनवरी को एक शव पड़ा मिला था। जहां पुलिस ने अरमापुर पुलिस को एक शव मिलने की सूचना दी। जहां बताया कि एक शव नहर में मिला है। जो एक छात्र का लग रहा है। वहीं अरमापुर पुलिस ने नितिन के परिवार वालों को सूचना दी। फारेंसिक ने छात्र के जूते, ब्लड के सैंपल लिए थे।परिवार वाले पोस्टमार्टम हाउस पहुंच अपने बेटे नितिन के रूप में पहचान की।

फूल गया था शव

काफ़ी दिन होने पर शव फूल गया था। जहां कोई पहचान नहीं कर पा रहा था। वहीं गले में पड़ी रूद्राक्ष की माला और कपड़ों से पहचान हुई। वहीं घर पर सूचना होते ही मां बेहोश हो गई। वहीं सिर के पास से खून निकलने के कारण परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगा हंगामा किया।अर्मापुर थाना प्रभारी राममूरत पटेल ने बताया कि छात्र लोन भी लिए था। ऑनलाइन गेम खेलते समय 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। मामले में साइबर सेल से भी मदद ली जा रही है।

21 जनवरी को था बेटे का जन्मदिन

नितिन का 21 जनवरी को जन्मदिन था। ये सब बात बता पिता रोने लगे। वहीं खोजबीन की आशा में मिलने पर जन्मदिन की तैयारी कर रखी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव दो सप्ताह पुराना है। वहीं मौत का कारण स्पष्ट न होने की वजह से बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि नितिन ऑनलाइन गेम, सट्टा खेलता था। लापता होने से ठीक पहले उनके पिता के एकाउंट से 50 हजार रुपये डेबिट हुए थे। पैसे डेबिट होने और जीतने पर क्रेडिट होने के साक्ष्य मिले हैं। वहीं आगे की जांच चल रही है।

Tags:    

Similar News