Kanpur News: दोस्त के मुंह पर मारा घुसा, बेहोश होने पर मरा समझ कुंए में फेंका, मौत

Kanpur News: बिधनू थाना क्षेत्र में लापता युवक का शव कुंए में मिलने से सनसनी फैल गयी। पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-28 11:42 GMT

कानपुर में कुएं में मिला युवक का शव (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: बिधनू थाना क्षेत्र में लापता युवक का शव कुंए में मिलने से सनसनी फैल गयी थी। बिधनू पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवा शिनाख्त कर फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आज खुलासा कर दिया।

क्या था मामला

मझावन क्षेत्र के किसान राजाबाबू का इकलौता बेटा पवन (21) बीते 17 दिसंबर रविवार दोपहर को घर से मझावन जाने की बात कहकर निकला था। घर वापस नही लौटा तो परिजनों ने आस पास के इलाकों में जानकारी कर दो दिन बाद बीस दिसंबर को बिधनू थाने में जाकर गुमसुदगी दर्ज कराई गई थी। 22 दिसंबर को दलेलपुर के पड़ोसी गॉव सेंगरापुर निवासी ओमप्रकाश अपने खेतों में पहुंचे थे। तो वहां उन्हें खेत में कुएं से दुर्गंध आयी। जिस पर कुंए में पड़े शव को देख पैरों तले जमीन खिसक गयी।

ओमप्रकाश ने गॉव पहुंचकर मामले की जानकारी ग्रामीणों को देने के साथ ही पुलिस को दी थी। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से रस्सी के सहारे कुएं से शव को बाहर निकलवाया था। लापता युवक के पिता राजाबाबू को शव दिखाया गया तो गर्दन में बने टैटू व हाथ के चूड़े से बेटे के रूप में शिनाख्त की। परिजनों ने शव को देख हत्या का आरोप लगाया था। मृतक पवन चार बहनों के बीच में इकलौता था। बेटे का शव मिलते ही माँ राजरानी व बहनों का रो-रो कर बुरा हाल था। माँ राजरानी ने जब पवन को इस हाल में देखा तो बोली बुझ गया घर का चिराग अब किसके सहारे जिंदा रहूंगी।

परिजनों के मुताबिक मौत की वजह एक युवती

परिजनों ने बताया कि शाहपुर गॉव निवासी गोपी डीजे बजाता था। मृतक का शाहपुर गॉव में ही किसी युवती से प्रेम सम्बंध था। प्रेम प्रसंग को लेकर दो बार झगड़ा भी हो चुका था। पिता राजाबाबू ने बताया कि पवन जिस दिन घर से गया उसने मझावन में शराब पी थी।

CCTV फुटेज के आधार पर दो हिरासत में

शराब ठेके के पास से पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए। फिर जांच में लग गई थी। फुटेज में मृतक के साथ दो लोग और दिखे। पुलिस ने गांव के ग्रामीणों और मुखबिर की सहायता से पता किया। तो वह दोनों मृतक के घर से ढाई किलोमीटर दूर रहने वाले मृतक के दोस्त निकले। जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को प्राइमरी स्कूल बजरंगी पुरवा दलेलपुर रोड से दबोच लिया। पुलिस ने गठित टीम के साथ आरोपी सुरजेश उर्फ गोरेलाल पुत्र उदय सिंह यादव ग्राम सिंगरापुर थाना विधनू और दूसरा आरोपी बाल अपचारी को हिरासत में लिया।

जहां डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम तीनों ही परिचित और दोस्त है। बाल अपचारी ने बताया कि हम लोग 17 दिसंबर को शराब पीने के बाद घर जा रहे थे। तभी रास्ते में पवन से कहासुनी हो गई। जिस पर मैंने उसके मुंह पर घुसा मार दिया। जिससे वह गिर पड़ा और बेहोश हो गया। काफ़ी देर तक न उठने पर मरा समझने के बाद हमने और साथी सुरजेश ने उसको गमछे से बांधकर कंधे पर रख घटना स्थल से दूर करीब पांच सौ मीटर दूर पर बने कुंए में फेंक दिया और वहां से चले गए।

Tags:    

Similar News