Kanpur News: शौर्य यात्रा के पोस्टर को लेकर दो पक्षों में विवाद, महिला घायल

Kanpur News: कानपुर शहर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाए जा रहे थे। तो वहीं ये पोस्टर मर्दनपुर में भी बजरंग दल वाले लगा रहे थे। जिसको लगाने को लेकर विवाद हो गया। जिसमें एक महिला घायल हो गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-05 10:14 GMT

Kanpur news

Kanpur News: गुजैनी थाना क्षेत्र के मर्दनपुर गांव में दो पक्षों में आपसी विवाद हो गया। कानपुर शहर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाए जा रहे थे। तो वहीं ये पोस्टर मर्दनपुर में भी बजरंग दल वाले लगा रहे थे। जिसको लगाने को लेकर विवाद हो गया। जिसमें एक महिला घायल हो गई। सूचना पर एडीसीपी साउथ और ACP नौबस्ता मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया। एडीसीपी साउथ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं, एडीसीपी साउथ अंकित शर्मा ने बताया कि पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

देर रात हुआ हमला

दिलीप बजरंगी बजरंग दल का कहना है।कि बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा 5 अक्टूबर को निकलनी है। इसके लिए सभी जगह पोस्टर लगाए जा रहे हैं।वहीं, बजरंग दल के कार्यकर्ता पुनीत यादव भी शौर्य जागरण यात्रा का प्रचार कर रहा था। कि तभी मुस्लिम समुदाय के लोग उसके घर में घुस गए और उसके परिवार को मारने-पीटने लगे।यहां तक कि गंभीर चोटें भी पुनीत के परिवार को आईं। विशाल बजरंगी का कहना है कि मर्दनपुर में मुस्लिम समुदाय अधिक संख्या में है।जिसके चलते हिंदुओं को परेशान किया जाता है।

पहले भी हो चुका है दोनों पक्षों में विवाद

कुछ माह पूर्व दोनों पक्षों में विवाद हो चुका है। बजरंग दल वालों का आरोप है। कि पुलिस पीड़ित पक्ष पर ही कार्यवाही कर रही है। तीन माह से ऊपर हो गया है। लेकीन आरोपियों के ऊपर कोई अभी तक कार्यवाही नहीं हुई। इस पूरे मामले में एडीसीपी साउथ अंकित शर्मा ने बताया कि गुजैनी थाना क्षेत्र के मर्दनपुर गांव में कुछ गलतफहमी की वजह से दो समुदायों के बीच विवाद हो गया था. इसको सावधानीपूर्वक हल कर लिया गया है. इस पूरे मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है। वहीं देर रात पुलिस आलाधिकारियों ने पीएसी के साथ पूरे क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। और शांति बनाएं रखने को कहा।

Tags:    

Similar News