Kanpur News: मयूर ग्रुप की छापेमारी में टीम को रहस्यमई कमरे में मिला 26 किलो सोने का बिस्किट

Kanpur News: टैक्स चोरी का कच्चा चिट्ठा निकालने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सर्वर, मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य का डाला निकालकर एनालिसिस कर रही है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-09 14:15 GMT

Kanpur News

Kanpur News: कानपुर के मयूर ग्रुप पर इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद पांचवे दिन एक बंद कमरे में सोने के जेवरात व बिस्किट मिले।सिविल लाइंस की कोठी में एक दीवार पर ठोंक कर देखा, तो कमरा होने की आंशका हुई।मालिक और नौकरों से पूछताछ की गई,तो कोई जवाब नहीं मिला।

टीम फिर कमरे को खोलने की तलाश में लग गई। वहीं खोलने की कुछ जुगाड़ ढूंढते हुए गमले से खुफिया कमरे की चाबी मिल गई।कमरा खोलते ही अंदर 26 किलो सोने के जेवरात और बिस्कुट मिले। वहीं 4 करोड़ रुपए कैश और जमीनों के दस्तावेज मिले। वहीं माना जा रहा है। कि 80 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी के भी साक्ष्य मिले हैं।

कानपुर के इन ठिकानों पर चल रही जांच

कंपनी के मालिक मनोज गुप्ता, सुनील गुप्ता, सुरेश गुप्ता, रितेश गुप्ता, अर्चित गुप्ता के सिविल लाइंस स्थित मयूर विला, एमरल्ड गार्डन के फ्लैट, गगन अपार्टमेंट स्थित फ्लैट, शक्करपट्टी, कोपरगंज स्थित कंपनी के दफ्तर और रनिया स्थित फैक्ट्री में IT की टीमें छापेमारी के बाद जांच कर रही हैं।फोन पर बातचीत व बाहर निकलने के लिए टीम की जांच के बाद ही परमिशन मिलेगी।किसी को भी अंदर से बाहर जाने की परमिशन नहीं है।

मोबाइल और लैपटॉप से निकलेगा काला चिट्ठा

टैक्स चोरी का कच्चा चिट्ठा निकालने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सर्वर, मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य का डाला निकालकर एनालिसिस कर रही है। मयूर विला द्वारा लैपटॉप और मोबाइल में हाईटेक सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करने के चलते IT की टीम को जांच के दौरान मशक्कत करनी पड़ रही है।कई अहम जानकारियां मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य सोर्स से जानकारियां हासिल कर ली हैं।

कई राज्यों में बना रखा है साम्राज्य

कानपुर का मयूर ग्रुप वनस्पति तेल, आटा, मैदा, बिस्कुट, साबुन और खाद का कारोबार करता है। देश के कई राज्यों में मयूर ग्रुप का कारोबार फैला हुआ है। पूरे ग्रुप के सदस्य कानपुर में रहते हैं। हेड ऑफिस भी कानपुर में ही बना हुआ है। सिविल लाइंस के कंपनी के मालिकों का पूरा परिवार रहता मयूर विला कोठी में रहता है।कानपुर में अरबों की संपत्ति है।

देशभर के करीब 50 ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें मुंबई के 3, सूरत के 3, कोलकाता के 3, मध्यप्रदेश के 15, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 25 से ज्यादा ठिकाने शामिल हैं।

Tags:    

Similar News