ED Raid: सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर सुबह- सुबह ED का छापा

ED Raid: ईडी के टीम सपा विधायक इरफान सोलंकी के जाजमऊ स्थित आवास पर छापेमारी कर रही है, वहीं, छापेमारी के दौरान वहां लगे सीसीटीवी कनेक्शन को काट दिया गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-03-07 08:14 IST
सपा विधायक इरफान सोलंकी (सोशल मीडिया)

ED Raid: कानपुर में आज यानि गुरुवार (7 मार्च) को सुबह-सुबह ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन दिखा है। समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) के घर पर ईडी की रेड (ED Raid) पड़ी है। ईडी के टीम सपा विधायक के जाजमऊ स्थित आवास पर छापेमारी कर रही है, वहीं, छापेमारी के दौरान वहां लगे सीसीटीवी कनेक्शन को काट दिया गया है। इसके अलावा घऱ में मौजूद सभी लोगों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं।   

इरफान सोलंकी के भाई ED कर रही पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) के भाई अरशद सोलंकी के घर पर भी छापेमारी कर रही है, साथ ही ईडी की टीम अरशद से पूछताछ भी कर रही है।  सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनकी भाई के घऱ के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। ऐसे में माना जा रहा है कि ईडी की छापेमारी से इरफान सोलंकी की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। कहा जा रहा है कि सपा विधायक ने कानपुर के आसपास कई करोड़ों की प्रापर्टी खरीद रखी, इस मामले में भी जांच की जा सकती है।  बता दें कि सपा विधायक पिछले एक साल से सलाखों के पीछे हैं, वह कई बार जमानत याचिका दाखिल कर चुके हैं, लेकिन उनकी जमानत याचिका खारिज हो जाती है। 


जेल में बंद में सपा विधायक इरफान सोलंकी

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर महिला ने प्लॉट पर कब्जा करने की मंशा से आगजनी करने का आरोप लगाया था। इसी मामले में वह पिछले करीब एक साल से महराजगंज की जिला जेल में बंद हैं। विधायक के खिलाफ अब तक 17 केस दर्ज किये जा चुके हैं। इसी कारण से उनको राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की अनुमति नहीं मिली थी, कोर्ट ने इरफान की वोट डालने की अर्जी को खारिज कर दिया था।


इरफान सोलंकी के खिलाफ कर्नलगंज थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया। इस केस में पुलिस की ओर से चार्जशीट और गवाह पेश किए जा चुके हैं। इस पर इसी महीने 14 मार्च को फैसला आएगा।   

Tags:    

Similar News