Kanpur News: गहनों के लालच में युवक ने उठाया खौफनाक कदम! मामला जान खड़े हो जाएंगे रौंगटे

Kanpur News: पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस हिरासत में है। पूछताछ की जा रही है। चाकू बरामद कर ली गई है। कागजी कार्यवाही कर आरोपी को जेल भेजने की प्रकिया की जा रही है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-26 07:14 GMT

मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जनपद के रावतपुर में देर रात एक वारदात ऐसी सामने आई जहां भाई ने जेवर को हड़पने के लिए बड़े भाई की हत्या कर दी। हत्या कर रिस्तो को कलंकित कर दिया। ये मामला रावतपुर के मथुरा नगर का है। मां के जेवरों की खातिर छोटे भाई ने बड़े की हत्या कर जेवर लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर चाकू बरामद कर लिया।

मृतक करता था गार्ड की नौकरी

मथुरा नगर निवासी 29 वर्षीय केतन वर्मा लाटूश रोड स्थित एटीएम में गार्ड था। उसका छोटा भाई चेतन ओएफसी में संविदा कर्मी है। पिता सुरेश ने बताया कि चेतन को अपनी मां के जेवर पर निगाह बनी हुई थी। जिसको लेकर अक्सर विवाद करता रहता था। मां मीना के पास करीब 14 लाख रुपये के जेवरात थे। जेवर को लेकर बड़े भाई से लड़ता था। देर रात बिना बता घर में रखे जेवर लेकर जा रहा था तो केतन से उसे पकड़ लिया। इसी बीच आपस में जेवर को लेकर विवाद होने लगा। विवाद के दौरान छोटे भाई चेतन ने बड़े भाई केतन को धक्का दे दिया और चेतन पास में बनी रसोई घर से चाकू लेकर आया। चाकू से ताबड़तोड़ वार बड़े भाई पर कर भाग निकला। घायल की पत्नी हैलट लेकर पहुंची जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एडीसीपी वेस्ट ने बताया आरोपित से पूछताछ जारी है। 

बेटे की मौत मेरे सामने और मैं दिव्यांग कुछ नहीं कर पाया: पिता

पिता सुरेश दिव्यांग हैं। घर के परिजन सभी चिल्लाते रहे उसने किसी की नहीं सुनी और अपने सगे भाई को मार डाला। छोटे भाई को पहले से ही उसको मारने का सिर पर खून सवार था। आरोपित ने सबकी आंखों के सामने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। पड़ोसी पप्पू ने इस हरकत को देख लिया और कहा भाग जाओ नहीं तो पुलिस पकड़ लेगी। इस पर पुलिस ने पप्पू को भी हिरासत में लिया है।

मां की मौत के बाद से जेवर पर थी छोटे भाई की निगाह

सुरेश ने बताया कि पहले भी मेरी पत्नी के सामने दोनों का जेवर को लेकर विवाद होता था। जिस पर छोटा बेटा हमेशा आगे देख लेने की धमकी देता था। सुरेश ने बताया कि 6 दिसम्बर को पत्नी मीना की मौत के बाद विवाद बढ़ गया। सुरेश ने कहा चार दिन पहले चेतन ने बड़े भाई को मारने की धमकी दी थी।

पिता सुरेश वर्मा ओएफसी के बाहर काफी साल पहले पंक्चर बनाने की दुकान लगाते थे। चाय की दुकान पर एक अफसर से जान पहचान हो गई। सुरेश के कहने पर डेढ़ साल पहले चेतन को संविदा पर ओएफसी में काम मिल गया। देर रात चेतन को पता चल गया कि अलमारी में जेवर हैं। वह कमरे में आया और जबरन दोनों बैग निकाल लिए। जेवर के बैग ले जाते देख बड़े भाई ने रोक दिया। विवाद बढ़ता देख समझौते के लिए सुरेश ने अपने बड़े भाई गुलाब को घर बुला लिया। इधर केतन की पत्नी निशा भी आ गई। गुलाब ने दोनों को समझाने का प्रयास किया। लेकीन छोटा भाई नहीं माना। पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस हिरासत में है। पूछताछ की जा रही है। चाकू बरामद कर ली गई है। कागजी कार्यवाही कर आरोपी को जेल भेजने की प्रकिया की जा रही है। 

Tags:    

Similar News