Kanpur News: मुख्य सचिव बन UPCA के चीफ सेलेक्टर को किया फोन, भाई के सेलेक्शन का बनाया दवाब, पिता-पुत्र अरेस्ट

Kanpur News: इस कार्य में दोनों भाई के साथ उसके पिता भी शामिल थे। मामला शासन तक जाने पर जांच कर पुलिस ने आरोपित पिता और दोनों पुत्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-30 16:41 GMT

fake Chief Secretary arrested

Kanpur News: यूपी क्रिकेट टीम की अंडर-23 में बड़े भाई का सिलेक्शन नहीं होने पर छोटे भाई ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आईएएस दुर्गा शंकर मिश्रा बनकर यूपीसीए के चीफ सिलेक्टर प्रवीण गुप्ता को मैसेज व कॉल कर दबाव बनाया। इस कार्य में दोनों भाई के साथ उसके पिता भी शामिल थे। मामला शासन तक जाने पर जांच कर पुलिस ने आरोपित पिता और दोनों पुत्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

आरोपी पिता पुत्र बर्रा के निवासी

बर्रा निवासी अटल मिश्रा का बड़ा बेटा (22 वर्षीय) ईशान उर्फ मानू क्रिकेट खेलता था। बीते कई सालों से उसका यूपी टीम में सिलेक्शन नहीं हो रहा था। जिससे वह हताश हो गया था। फिर परिवार के सदस्यों ने सेलेक्शन का प्लान बनाया। ईशान ने अपने छोटे भाई अंश उर्फ चीनू व पिता के साथ मिलकर योजना बनाई।

अंश ने बनाया फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट

इस दौरान अंश ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा के नाम पर फर्जी वाट्सएप अकाउंट बनाया। साथ ही उस अकाउंट में उनकी प्रोफाइल फोटो भी लगाई। जिसके बाद उस वाट्सएप नंबर के जरिए बीते 10 से 29 अक्टूबर के बीच में मुख्य सचिव बनकर यूपीसीए के चीफ सिलेक्टर प्रवीण गुप्ता को कई बार काल व मैसेज किया और अंडर-23 क्रिकेट टीम में ईशान के सिलेक्शन के लिए दबाव बनाया गया।

मामला पहुंचा शासन तक

मामला शासन स्तर का होने के कारण अधिकारियों ने मामले की जांच की। बर्रा थाने के दारोगा रवीन्द्र कुमार सिंह ने वादी बनकर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद सोमवार को बर्रा पुलिस ने आरोपी पिता अटल मिश्रा को उनके दोनों बेटों ईशान व अंश समेत गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी सूर्यबलि पांडेय ने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद हुए मोबाइल की जांच की गई है। इस दौरान आरोपित अंश के मोबाइल पर चल रहे वाट्सएप पर यूपी सरकार के प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की प्रोफाइल फोटो लगा हुआ अकाउंट चलता हुआ मिला है। जिसके जरिये यूपीसीए के चीफ सिलेक्टर प्रवीण गुप्ता को प्रमुख सचिव बनकर काल व मैसेज किया गया है। इस कार्य में आरोपित पिता और दोनों पुत्र शामिल है। आरोपियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

Tags:    

Similar News