Kanpur: प्रेमी से मिल पति की करा दी हत्या, हत्या को दिया एक्सीडेंट का रुप, आरोपी फरार

Kanpur News: हत्यारों ने इको स्पोर्ट कार चढ़ाकर कर हत्या कर दी थी। वहीं इस हादसे को पुलिस से बचने के लिए एक्सीडेंट का रूप दिया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी हत्यारे, पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार किया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-29 13:05 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या किराए के हत्यारों से करवा दी। जिसमें दोनों ड्राइवरों को 4 लाख रुपयों में हत्यारों को हायर किया था। हत्यारों ने इको स्पोर्ट कार चढ़ाकर कर हत्या कर दी थी। वहीं इस हादसे को पुलिस से बचने के लिए एक्सीडेंट का रूप दिया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी हत्यारे, पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार किया। खुलासे पर पुलिस कमिश्नर ने खुलासा करने वाली टीम को नकद ईनाम देंगे।

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने किया प्रेस वार्ता

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी सेन पश्चिम पारा ने 29 नवंबर को गणेशपुर चौराहा कोयला नगर से समय 14.30 बजे वांछित चल रहे। आरोपी शैलेन्द्र सोनकर पुत्र रविन्द्र सोनकर निवासी 1596 जगतपुरी पुराना शिवली रोड थाना कल्यानपुर, मृतक आरोपिता पत्नी उर्मिला कुमारी उर्फ पिंकी पत्नी स्व० राजेश गौतम,विकास सोनकर पुत्र राम किशन सोनकर निवासी 122/393 शास्त्री नगर थाना काकादेव कानपुर नगर को हिरासत पुलिस में लिया गया। जिसमें घटना में उपयोग बैगनार यू०पी० 78 एफटी 0603 वाहन नम्बर की जांच की गई, तो गलत पाया गया। वाहन का सही नम्बर यू०पी० 78 एफारन 0603 है। अपराधियों ने वाहन का नम्बर प्लेट इस आशय से गलत बनवाकर लगाया था। सही नम्बर की जानकारी किसी को न हो सके। वाहन में नम्बर प्लेट गलत इस्तेमाल करने पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 420/468/471 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई है।


कानपुर एडीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया की पत्नी और प्रेमी ने कबूल किया की चार लाख रूपए देकर पति की हत्या करने के लिए ड्राइवर और ममेरे भाई को प्लान में शामिल किया था। 20 करोड़ रुपए की संपत्ति और 3 करोड रुपए की जीवन बीमा पॉलिसी को हड़पने का प्लान बनाया था।

अपराध का तरीका

मृतक की पत्नी आरोपिता उर्मिला कुमारी उर्फ पिकी का शैलेन्द्र सोनकर के साथ प्रेम प्रसंग था। जिसकी जानकारी मृतक राजेश गौतम को हो गयी थी। इस बात को लेकर मृतक राजेश गौतम तथा उसकी पत्नी उर्मिला कुमारी में आय दिन वाद विवाद होता रहता था। राजेश गौतम को अपने रास्ते से हटाने के लिए उर्मिला कुमारी द्वारा अपने प्रेमी शैलेन्द्र सोनकर से मिलकर एक्सीडेण्ट करवाकर मारने की योजना बनाई।


6 माह पूर्व बनाई थी योजना

6 माह पूर्व शैलेन्द्र सोनकर एवं उर्मिला कुमारी द्वारा दो ड्राइवर सुमित कठेरिया एवं विकास सोनकर को हायर किया। और मारने के लिए उनको 04 लाख रूपये दिये गये। बीते चार नवंबर को राजेश गौतम जैसे ही टहलने के लिए निकले तो उर्मिला गौतम ने अपने प्रेमी शैलेन्द्र सोनकर को सूचना दी कि वह घर से टहलने के लिए निकल गए है। पहले से घात लगाये बैठे सुमित कठेरिया एवं विकास सोनकर ने राजेश गौतम को देखा तो अपनी अपनी कारों से पीछा किया। और घर से कुछ दूरी होने पर सुमित कठेरिया ने अपनी ईको कार से हत्या कर दी थी। जिसको एक एक्सीडेंट का रुप दे दिया। घटना के समय ईको विद्युत खम्बे से टकराने व टायर फट जाने के कारण फस गयी। तभी सुमित कठेरिया अपने दूसरे साथी विकास सोनकर की बैगनार में बैठकर मौके से फरार हो गया। जो काफ़ी समय से फरार थे। जिनको आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपी

आरोपी शैलेन्द्र सोनकर पुत्र रविन्द्र सोनकर निवासी 1596 जगतपुरी पुराना शिवली रोड थाना कल्यानपुर कानपुर नगर उम्र करीब 32 वर्ष, अभियुक्ता मृतक पत्नी उर्मिला कुमारी उर्फ पिकी पत्नी स्व० राजेश गौतम निवासी 79 देहली सुजानपुर थाना चकेरी कानपुर नगर उम्र 34 वर्ष और विकास सोनकर पुत्र राम किशन सोनकर निवासी 122/393 शास्त्री नगर थाना काकादेव कानपुर नगर उम्र 32 वर्ष इन तीनों को पुलिस ने साक्ष्य के साथ गिरफ़्तार कर लिया।

बरामदगी

पुलिस को आरोपियों के पास से एक बैगनार कार जो घटना में उपयोग की गई थी। और दो मोबाइल मिले है। जो पुलिस के पास है। वहीं सुमित कठेरिया उर्फ गोलू पुत्र केश कुमार निवासी आवास विकास नम्बर ३ थाना कल्यानपुर कानपुर नगर फरार है। पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगा रखी है।

Tags:    

Similar News