Kanpur News: एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड को रास्ता न दिया तो होगी कार्रवाई, कमिश्नर के आदेश बाद जाम में फंसी एंबुलेंस

Kanpur News: आदेश के कुछ देर बाद ही पुलिस ऑफिस के सामने गेट पर जाम में एंबुलेंस फंस गई। अब इस पर जिम्मेदार अधिकारी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हैं या नहीं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-10 13:40 GMT

Kanpur News (Pic: Social Media)

Kanpur News: पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को आदेश जारी किया कि एंबुलेंस जाम में फंसी तो कार्रवाई होगी। आदेश देने के कुछ मिनट बाद ही पुलिस कमिश्नर ऑफिस के सामने एक एंबुलेंस जाम में फंस गई। पुलिस ऑफिस के सामने कचहरी परिसर बना हुआ है और वीआईपी रोड भी है। जहां रोड पर अधिवक्ताओं के वाहन खड़े होते हैं और सामने पुलिस ऑफिस बना हुआ है। आदेश के कुछ देर बाद ही पुलिस ऑफिस के सामने गेट पर जाम में एंबुलेंस फंस गई। अब इस पर जिम्मेदार अधिकारी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हैं या नहीं।

दो दिन पहले जाम में फंसकर एक घायल व्यक्ति की हो चुकी है मौत

कानपुर शहर के टाटमिल चौराहे के जाम में फंसकर एक घायल व्यक्ति की दो दिन पहले जान चली गई। इस पर पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए मंगलवार को एक आदेश दिया कि अगर एंबुलेंस जाम में फंसी या किसी ने रास्ता नहीं दिया तो जिम्मेदार पर कार्रवाई होगी। लेकिन आधा घंटा बीता ही नहीं था कि पुलिस कमिश्नर ऑफिस के ठीक सामने सड़क पर बेतरतीब पार्किंग के कारण एक एंबुलेंस जाम में फंस गई और वहां पर किसी ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था। मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर से पूछा गया कि अब किस पर कार्यवाही होगी तो अधिकारियों ने चुप्पी साध ली।


क्या दिया है आदेश

पुलिस कमिश्नर डॉ. आरके स्वर्णकार ने मंगलवार को जारी अपने आदेश में कहा कि एंबुलेंस एवं अग्निशमन वाहन को प्राथमिकता के आधार पर पास कराना है। यह जिम्मेदारी प्रत्येक जोन की यातायात व्यवस्था में लगे प्रत्येक पुलिसकर्मी की है। डीसीपी और डीसीपी यातायात इसका गंभीरता से पालन कराना सुनिश्चित करें। कि किसी जरूरतमंद की जान जाम में फंसने से इलाज के अभाव में न जाए।

एंबुलेंस एवं अग्निशमन वाहन को प्राथमिकता के आधार पर कराना है पास

एम्बुलेन्स एवं अग्निशमन वाहन को रास्ता न देने वाले वाहनों का नियमानुसार चालान करते हुए वाहन चालक के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करें। चेक किया जाये कि उक्त प्रकार के वाहनों को कौन रास्ता नहीं दे रहा है। यह सुनिश्चित किया जाये कि ड्यूटीरत पुलिस कर्मी एम्बुलेन्स एवं अग्निशमन वाहन को प्राथमिकता के आधार पर रास्ता दिलायें, किसी भी परिस्थिति में एम्बुलेन्स एवं अग्निशमन वाहन जाम में न फंसने पायें।

Tags:    

Similar News