Kanpur News: न्यू ईयर पर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, देना पड़ेगा जुर्माना

Kanpur News: नया साल शराबियों के लिए भारी पड़ सकता है। यदि नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है और 10 हजार का जुर्माना भी देना पड़ेगा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-29 11:13 GMT

न्यू ईयर पर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो खानी पड़ेगी जेल की हवा (सोशल मीडिया)

Kanpur News: नया साल शराबियों के लिए भारी पड़ सकता है। यदि नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है और 10 हजार का जुर्माना भी देना पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस नए साल के मौके पर सड़कों पर विशेष अभियान चलाने की तैयारी कर रही है। 31 दिसंबर की रात से सड़कों पर पुलिस की कड़ी व्यवस्था रहेगी।

हुडदंग पड़ जायेगा भारी

जश्न सड़क पर हुड़दंग के साथ मनाया तो खैर नहीं होगी। नए साल में सड़क पर शराब पीकर दो पहिया व चार पहिया वाहन चलाने से बीते कई वर्षों से शहर में कई हादसे हुए है। जिनमे कई लोगों की जान तक जा चुकी है। हर बार की तरह इस बार नए साल का जश्न गम में न बदले इसलिए ट्रैफिक पुलिस इस बार भारी-भरकम तैयारियों के साथ शहर की सड़कों पर उतरेगी।

बीते वर्ष हादसों को देख लिया निर्णय

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि 31 दिसंबर की रात से शहर के सभी प्रमुख सड़कों व चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। देर रात आने-जाने वाले सभी वाहन चालकों की जांच की जाएगी। शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने वाले चालकों को गिरफ्तारी की जाएगी।

पकड़े जाने पर होगा दस हजार का जुर्माना

शराब पीकर वाहन चलाते दिखे तो 10 हजार का जुर्माना भी लगाया जाएगा। इसके साथ ही डीसीपी ने भीषण कोहरे को देखते हुए चौराहों, तिराहों व डिवाइडरों पर रिफ्लेक्टर एवं साइनेज लाएगने के नगर निगम अधिकारियों को निर्देशित किया। कोहरे में गाड़ी चलाने पर ट्रैफिक पुलिस ने टिप्स जारी किए है। कानपुर नगर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से नववर्ष के आगमन पर आप सभी वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि शराब पीकर वाहन न चलाए। ऐसा करने पर आप की गिरफ्तारी के साथ जुर्माना 10 हजार रुपए तक भरना पड़ सकता है। यातायात नियमों का पालन करें और सुरक्षित चलें, सुरक्षित रहें।

Tags:    

Similar News