Kanpur News: बंशीधर तंबाकू कंपनी के यहां छापा, अरबों का खेल, पांच राज्यों में नेटवर्क

Kanpur News: बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची आयकर टीम को करोड़ों रुपये की गाड़ियां एक लाइन से खड़ी दिखी। जिसको देख अधिकारी गाड़िया देखते ही रह गए।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-03-01 09:30 GMT

बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू के घर इनकम टैक्स की रेड (Newstrack) 

Kanpur News: कानपुर में छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने करीब चार करोड़ रुपये बरामद भी किए है और अभी भी कमरों और आफिस की तलाशी ली जा रही है।नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू के यहां जांच कर रहे हैं। आयकर विभाग की 15 से 20 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम द्वारा दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं टीम की सुरक्षा में पुलिस भी लगी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक जांच समाप्त होने के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। कंपनी में अरबों का खेल कच्चे पर्चो में करोड़ों में दिखाया जा रहा था। जिसमें 20 से 25 करोड़ का टर्न ओवर दिख रहा था। आर्यनगर निवासी कंपनी मालिक ने कारोबार समेट कानपुर से दिल्ली में रहने लगे हैं। कंपनी का कारखाना अहमदाबाद में है आयकर विभाग की टीम पिछले कई महीनों से कंपनी और इनके द्वारा दिए जा रहे बिलों की निगरानी कर रही थी।


बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची आयकर टीम को करोड़ों रुपये की गाड़ियां एक लाइन से खड़ी दिखी। जिसको देख अधिकारी गाड़िया देखते ही रह गए। वहीं, आवास के सभी गेट बंद करा दिए। इनकम टैक्स की टीम यूपी, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में छापेमारी कर रही है। वहीं गाड़ियों की कीमत 60 से 70 करोड़ बताई जा रही हैं। जिनमें रॉल्स-रॉयस, फैंटम सहित कई गाड़ियां मौजूद हैं।


कानपुर में आयकर विभाग ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड हेड ऑफिस में 29 फरवरी को छापा मारा था। दुसरे दिन शुक्रवार को कार्यवाही चल रही है। कंपनी के 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। इसमें 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई है। वहीं सूत्रों के मुताबिक़ करोड़ों रूपए कैश मिलने की जानकारी है। 

Tags:    

Similar News