Kanpur news: सब्जी विक्रेता के बेटे ने किया हाई स्कूल में प्रदेश टॉप, पिता हुए भावुक

Kanpur news: अमित ने आर्ट में 96, मैथ में 100, इंग्लिश में 97, हिंदी में 97, साइंस में 97, सोशल साइंस में 97 अंक प्राप्त किए हैं। पढ़ाई तक मैं सोशल मीडिया से दूर रहूंगा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-20 14:19 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanput News: आज यूपी बोर्ड के रिजल्ट ने कानपुर के घरों में खुशियां ला दी। जहां प्राइवेट, मजदूरी और ठेला लगाने वालों के बच्चों ने प्रदेश से लेकर जिले तक अपना नाम रोशन किया है। कानपुर के शिवाजी इंटर कॉलेज अर्रा और परितोष इंटर कॉलेज गल्ला मंडी में बच्चों ने टॉप कर शहर के साथ प्रदेश का नाम रोशन किया।

बोला मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं

मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है। ऐसा ही आज एक छात्र ने कहा कि पिता सब्जी का ठेला लगा परिवार का पालन पोषण करते है। तो वहीं मां घर का सारा काम देखती हैं। पिता ने कहा, बच्चे की पढ़ाई के लिए कभी कोई बाधा नहीं बना। वहीं मां ने बताया कि बेटा अमित हमेशा पढ़ाई में लगा रहता है। तो उसको घर के कामों में नहीं आने देते हैं। अमित ने आर्ट में 96, मैथ में 100, इंग्लिश में 97, हिंदी में 97, साइंस में 97, सोशल साइंस में 97 अंक प्राप्त किए हैं। पढ़ाई तक मैं सोशल मीडिया से दूर रहूंगा।

पिता की मेहनत होगी साकार

परितोष इंटर कॉलेज के हाई स्कूल के छात्र अमित साहू ने प्रदेश में टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। पिता राकेश साहू सब्जी विक्रेता है। मां रामदुलारी ग्रहणी है। अमित ने कहा कि मुझे अपने पिता के उद्देश्य को पूरा करना था और उनकी मेहनत को साकार करना है। क्योंकि सब्जी विक्रेता और छोटे दुकानदार आज के समय को देखते हुए अपने बच्चों को पढ़ाई नहीं कराते हैं जो पहले ही हार मान लेते हैं, उन्होंने कभी भी मुझे सब्जी की दुकान पर बैठने नहीं दिया। मेरे भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते थे। मुझे अच्छे नंबरों से पास होकर उनके उद्देश्य को पूरा करना है।

Tags:    

Similar News