Kanpur News: पहले शादी फिर बनाया अपहरण का प्लान, युवक ने लड़की के पिता से मांगी 10 लाख फिरौती, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Kanpur News: बर्रा थाना क्षेत्र में बीते दिनों युवती के अपहरण से पुलिस महकमे में हलचल मच गई थी। युवती के पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने छह टीमें लगा दी थी।

Update: 2023-08-07 12:47 GMT
Young Man Kidnapped Girl and Demanded Ten Lakhs, Kanpur

Kanpur News: बर्रा थाना क्षेत्र में बीते दिनों युवती के अपहरण से पुलिस महकमे में हलचल मच गई थी। युवती के पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने छह टीमें लगा दी थी। अपहरणकर्ता के मोबाइल से मांगी गई फिरौती वाले नंबर से लेकर युवती के घर तक पुलिस छानबीन में लग गई। मोबाइल नंबर की लोकेशन से पुलिस ने दोनों को रविवार रात बस्ती जिले स्टेशन से पकड़ लिया। दोनों को पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर जेल भेज दिया। पुलिस पूछताछ के दौरान इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे सामने आए।

वीडियो कॉल पर दिखाई बेटी की फोटो

बर्रा विश्व बैंक निवासी नरेंद्र वर्मा के फोन पर बीते चार अगस्त की रात को अपहरणकर्ता ने फोन किया और मोबाइल के माध्यम से बेटी का वीडियो दिखाया। जिसके बाद 10 लाख की फिरौती मांगी गई। पिता नरेन्द्र ये सब देख घबरा गए और घर के अन्य सदस्यों के साथ बर्रा थाना पहुंच अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया।

मोबाइल फोन नंबर से मिले सुराग

अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आलाधिकारियों ने मामले के खुलासे के लिए छह पुलिस टीमें लगा दीं। जिस नंबर से फिरौती मांगी गई थी, उस नंबर को पुलिस ने सर्विलांस पर लगाया। पुलिस ने बताया कि आरोपी कुछ देर फोन पर बात करने के बाद फोन बंद कर देता था। जिससे आरोपी को पकड़ नहीं हो पा रही थी।

बस्ती जनपद में मिल रही थी लोकेशन
डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा हंसिका वर्मा व राज को बस्ती जिले स्टेशन से पकड़ लिया गया। छात्रा हंशिका वर्मा का अपहरण एक नाटक निकला, जो खुद प्रेमी व पति के साथ मिलकर रचा गया था। मुकदमा दर्ज होने के 48 घंटे के अंदर दोनों को बस्ती स्टेशन से पकड़ लिया गया है। पूछताछ में दोनों ने अपहरण की झूठी कहानी रचने की बात कबूली है। अपहरण नाटक का खुलासा हो गया है। दोनों को मुल्जिम बना जेल भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि बीते चार अगस्त की रात को छात्रा हंशिका वर्मा लापता हो गई थी। उसके पिता नरेन्द्र वर्मा को वीडियो भेजा गया, जिसमें हंशिका के हाथ-पैर, मुंह बंधे थे। उसके पिता से 10 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने हंशिका और उसके पति बर्रा छह निवासी राज सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया से हुई मुलाकात

हंसिका की मुलाकात डेढ़ साल पहले राज से इंस्ट्राग्राम से हुई थी। इंस्ट्राग्राम से दोस्ती घर तक पहुंच गई। हंसिका का राज के घर आना शुरू हो गया। राज यू-ट्यूबर है। जिसको देख रील बनाने का शौक हंसिका को हो गया। जिस पर दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं। दोनों ने नजदीकियां बढ़ने के बाद शादी कर ली।

दोनों ने पहले ही कर ली थी शादी

पूछताछ में पता चला कि दोनों ने परिवार से छिपकर तीन महीने पहले ही शादी कर ली थी। जिसका सर्टिफिकेट भी है। लेकिन शादी के बाद भी यह तीन महीने से अलग रह रहे थे। हंसिका राज के घर अक्सर जाती थी। एक-दो बार दोनों की राज के घर में ही मारपीट हो चुकी है।

बात करने के बाद बंद कर देते थे फोन

पुलिस के मुताबिक दोनों फोन ऑन करते और बात करके बंद कर देते थे। फोन खुलते ही दोनों की लोकेशन दूसरे जिले में बदल जाती थी। जिस कारण दोनों तक पहुंचने में पुलिस को समय लग रहा था।

लास्ट लोकेशन पर मोबाइल खुलते ही पकड़े गए दोनों

दोनों ने अयोध्या में फोन करने के बाद फोन स्विच ऑफ किया, फिर बस्ती की तरफ बढ़ गए। उसी दूरी के बीच में तीन बार फोन खोला। पुलिस टीम उन्हें बराबर ट्रेस कर रही थी। फोन ऑन होने पर सटीक लोकेशन मिलते ही दोनों बस्ती में पकड़े गए।

आगे के सफर के लिए बैठ गए थे ट्रेन में

लोकेशन मिलने के बाद एसीपी और इंस्पेक्टर नौबस्ता ने टीम ने दोनों को ट्रेन में बैठे ही पकड़ लिया। बस्ती स्टेशन से उतारने के बाद दोनों को कानपुर लाया गया। युवक ने बताया कि दोनों ने तीन माह पहले ही कोर्ट मैरिज कर ली थी। कोई कमाई का जरिया नहीं था। जो रूपए पास थे, वो खत्म हो गए थे। हंसिका की फीस भी दोनों ने खर्च कर दी थी। फीस के लिए टीचर आए दिन कहता था। घर से पैसे हंसिका ले चुकी थी। इस कारण यह सब किया गया।

यूपीआइ के माध्यम से प्रेमी को देती थी पैसा

हंसिका घर पर रखी एफडी को तुड़वाकर सारा पैसा यूपीआई के माध्यम से राज को देती रहती थी। वो करीब दो लाख 21 हजार दे चुकी थी और काफी पैसा नगद भी दे चुकी थी। वो अपनी पढ़ाई का पैसा भी राज को देती रही। दोनों के घरों में इनकी हरकतों को पसंद नहीं किया जाता था।

Tags:    

Similar News