Kanpur News: तुम किसी से भी बात कराओ हम छोड़ेंगे नहीं- महापौर, दो इंजीनियर को बिना पंखा एसी के घंटो तक कमरे में बैठाया

Kanpur News: महापौर ने दो दिन पहले काम बंद कर नगर निगम को रोड कटिंग का पैसा जमा करने की चेतावनी दी थी। लेकिन इस कंपनी ने ध्यान नहीं दिया। महापौर ने कहा कि अब पीएमओ या सीएम से भी बात कराओ तो भी छोड़ूंगी नहीं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-18 11:35 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: शहर के नवाबगंज में अंडरग्राउंड केबिल डालने के लिए हो रही खुदाई की सूचना पर महापौर प्रमिला पांडेय का पारा चढ़ गया। मौक़े पर जा पहुंची। सड़क खुदाई की पूछताछ की तो मौजूद केईआई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के इंजीनियर जवाब नहीं दे पाए। इस पर महापौर दो इंजीनियरों को अपने साथ नगर निगम मुख्यालय ले आईं। बिना पंखे और एसी के घंटों तक बैठाया।

महापौर ने बताया नवाबगंज की जनता लंबे समय से इसकी शिकायत कर रही थी। फिर सूचना आई तो मौके पर पहुंच गई। पता चला कि केईआई कंपनी ने वार्ड-43, 85, 40, 69 के अलावा गुमटी, दर्शनपुरवा, काकादेव में भी सड़कें खोद डाली हैं। कंपनी ने नगर निगम को रोड कटिंग के महज 36 लाख रुपये ही दिए तो वहीं खुदाई से 12 करोड़ रुपये से बनी सड़कों को बर्बाद कर डाला।साइट पर कंपनी के इंजीनियर अजीत और जितेश ने सरकारी काम में बाधा डालने की बात कही तो महापौर का पारा चढ़ गया।

फोन पर बोली किसी से भी बात कराओ, छोड़ेंगे नहीं

महापौर ने दो दिन पहले काम बंद कर नगर निगम को रोड कटिंग का पैसा जमा करने की चेतावनी दी थी। लेकिन इस कंपनी ने ध्यान नहीं दिया। महापौर ने कहा कि अब पीएमओ या सीएम से भी बात कराओ तो भी छोड़ूंगी नहीं। महापौर ने साइट इंजीनियरों को पकड़ने के बाद जोनल अभियंताओं को मौके पर बुलाया। इसमें नगर निगम के अभियंता भी शामिल हैं। महापौर बोलीं रोड कटिंग की पूरी जांच प्राइवेट एजेंसी से कराएंगे।

दोनों को बिना एसी-पंखे में बिठाए रखा

दोनों इंजीनियर को बिना एसी-पंखे में बिठाए रखा। नवाबगंज पुलिस को बुलाकर सभी को थाने भिजवा दिया। पुलिस ने शाम को 7 बजे के आईbआई के परियोजना प्रबंधक ने पुलिस को कॉल किया तब छोड़ा गया। इंजीनियर चार घंटे पुलिस की गिरफ्त में रहे। प्रमोद कुमार, डीसीपी सेंट्रल के अनुसार पुलिस ने दोनों इंजीनियरों को थाने से ही छोड़ दिया था। थाने में ज्यादा देर तक नहीं रखा गया था। छोड़ने में विलंब नहीं हुआ। नगर निगम मुख्यालय से महापौर ने दोनों को पुलिस को सौंपा था।

Tags:    

Similar News