Kanpur News: अधेड़ की हुई दर्दनाक मौत, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुआ हादसा

Kanpur News: बरसात के पहले घाटमपुर कस्बा में आकाशीय बिजली गिरने से अधेड़ की मौत हो गई। अधेड़ मवेशियों को लेकर चारा चराने के लिए खेत पर गया था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-28 15:51 GMT

आकाशीय बिजली गिरने से हुई अधेड़ की मौत (फाइल फोटो) : Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर जिले में अब मौसम ने करवट बदल लिया। दो दिन से हो रही बरसात से लोगों को उमस से राहत मिल रही है। तो वहीं आज बरसात के पहले घाटमपुर कस्बा में आकाशीय बिजली गिरने से अधेड़ की मौत हो गई। अधेड़ मवेशियों को लेकर चारा चराने के लिए खेत पर गया था। और वापस लौट रहा था। कि अचानक बरसात होने लगी तो वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। जहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जहां अधेड़ चपेट में आ गया। और मौके पर ही मौत हो गई।मौके पर पहुंचे रेउना इंस्पेक्टर और घाटमपुर तहसीलदार ने घटना की जांच पड़ताल की है। पुलिस ने अधेड़ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आकाशीय बिजली से अधेड़ की मौत

देवली गांव निवासी शकुंतला ने बताया कि शुक्रवार को पति श्री पाल खेत में पशु चराने के लिए गए थे। जहां शाम होते ही वापस आ रहें थे।तभी गरज चमक के साथ बरसात होने लगी और बिजली गिरने की आवाज हुई। बरसात के पानी से बचने के लिए गांव किनारे स्थित एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जहां आकाशीय बिजली गिर गई। और चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं खेत पर काम कर रहें किसानो ने घटना की सूचना स्वजनों को दी। शव को देख परिजनो की चीख निकल पड़ी। जहां किसानों के साथ पत्नी ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची रेउना पुलिस ने अधेड़ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा हैं। और तहरीर मिलते ही जांच पड़ताल कर रही है।घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

तहसीलदार बोले हर संभव होगी मदद

सूचना मिलते मौके पर पहुंचे घाटमपुर तहसीलदार लक्ष्मीनारायण वाजपेई ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ परिजनो को दैवीय आपदा राहत कोष से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। तहसीलदार का कहना हैं कि परिजनों ने बताया कि अधेड़ की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है। जांच कर हर संभव मदद होगी।

Tags:    

Similar News