Kanpur News: वैन चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, हादसे में हुई थी एक बच्चे की मौत

Kanpur News: तेज रफ्तार वैन को पीछे से आ रहे लोडर ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वैन आगे खड़े ट्रक से घुस गई। इस हादसे में क़रीब 9 स्टूडेंट्स वैन थे। जिसमें 8 घायल हो गए थे और एक बच्चे की मौत हो गई थी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-10 05:49 GMT
वैन (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर जनपद के अरौल हादसे में मुकदमा दर्ज होते ही जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही भ्रष्टाचार सामने आ रहा है। इस जांच में पुलिस के सामने आया कि वैन चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं था। मृतक छात्र के पिता ने वैन चालक, ट्रक चालक और लोडर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य को भी आरोपित बनाया गया है।

बिना लाइसेंस और कभी पकड़ा नहीं गया

हादसे के बाद पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। तो पुलिस ने जैसे ही जांच चालू की तो पहले ही जांच में सामने आया कि वैन चालक के पास लाइसेंस ही नहीं था। ये बात सामने आते ही आरटीओ विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खुल गई। वहीं पुलिस चेकिंग की पोल खुल गई। जो वैन चालक बिना लाइसेंस कई किलोमीटर गाड़ी दौड़ा बच्चों को छोड़ता रहा उसको कभी चेकिंग में पकड़ा नहीं गया।

अरौल के डॉ. सोनेलाल पटेल एजुकेशन स्कूल के स्टूडेंट्स को वैन चालक हरिओम कटियार (हलपुरा निवासी)गुरुवार को घर छोड़ने जा रहा था। सरैया के पास तेज रफ्तार वैन को पीछे से आ रहे लोडर ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वैन आगे खड़े ट्रक से घुस गई। इस हादसे में क़रीब 9 स्टूडेंट्स वैन थे। जिसमें 8 घायल थे। और एक छात्र की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

मृतक छात्र यश तिवारी के पिता आलोक तिवारी की तहरीर पर अरौल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसमें डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि वैन चालक, लोडर चालक पर तेज गति से गाड़ी और लापरवाही से चलाना, वहीं ट्रक चालक पर चलने वाले रूट पर बिना दिशा दिए हुए ट्रक खड़ा करने का आरोप है। वैन चालक हरिओम कटियार, ट्रक अज्ञात चालक और लोडर चालक ऋषि कटियार को आरोपित बनाया गया है। वहीं तहरीर के आधार पर सोनेलाल पटेल एजूकेशन सेंटर स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य को भी आरोपित बनाया गया है।

हादसे के बाद भी जागरूक नहीं हुए परिवार

इस हादसे के बाद परिवार जागरूक नहीं दिखे दुसरे दिन भी शहर के कई स्कूलों के बच्चें वैन में नियमों के खिलाफ बैठे थे। घर पर आने वाली वैन में बच्चों की संख्या अधिक देख कर भी अभिभावक वैन चालक से कुछ नहीं बोले और अपने बच्चें को स्कूल वैन से भेज दिया। वहीं इन चालकों के खिलाफ कुछ जगह चेकिंग अभियान दिखा। और कुछ के चालान किए गए।

Tags:    

Similar News