Kanpur News: गर्मी से लोग परेशान, बचते बचाते घर पहुंच रहें स्टूडेंट

Kanpur News: सीएसए के मौसम विभाग प्रभारी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि गर्मी और लू के थपेड़े अभी और बढ़ेंगे। कानपुर में पहली बार 25 अप्रैल को पारा 41.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-01 07:55 GMT

भीषण गर्मी में छात्र हुए परेशान (Pic: Newstrack)

Kanpur News: शुरुवाती दिनों में ही गर्मी सर चढ़ कर बोल रही है। कानपुर समेत आसपास के शहरों में गर्म हवाओं की गति तेज होने से तपिश अधिक हो गई है। शहर में तापमान आज 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहीं, लू के थपेड़े तेज हो गए हैं। जो परेशानियों की कारण बन रही है।

लगातार बढ़ रहा तापमान

आज यानि बुधवार को कानपुर में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस की दहलीज लांघ गया। जहां दो दिन से तापमान 41 था। वहीं आज कुछ गिरावट देखने को मिली है। लेकिन अभी आराम नहीं है। तपिश बढ़ गई जिससे दोपहर में लोग घरों से बाहर कम ही निकलते दिख रहे हैं। तापमान की वजह से गर्मी तकलीफ दे रही है। बीते दो दिनों से गर्मी करीब 43 डिग्री सेल्सियस वाली लगी। वहीं तेज हवाओं के कारण अंधड़ खूब चला। जिससे लोगों का रोड पर चलना मुश्किल हो गया।

सीएसए के मौसम विभाग प्रभारी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि गर्मी और लू के थपेड़े अभी और बढ़ेंगे। कानपुर में पहली बार 25 अप्रैल को पारा 41.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा था। इसके बाद 26 अप्रैल और सोमवार को 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा। सोमवार को लू के थपेड़ों से लोग बेहाल रहे। इसके साथ ही हीट वेव तापमान ने शहरवासियों को परेशान कर दिया।

शहर में गमछा और छाता हुआ महंगा

छात्रा अंकिता ने बताया कि अभी कुछ दिनों में ही गमछा और छाता महंगा हो गया है। अभी गर्मी के कुछ ही दिन हुए है। तेज हवा और अंधड़ से निकलना मुश्किल हो गया है।गर्मी जैसे-जैसे अपना प्रकोप दिखा रही है वैसे-वैसे अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बीते दो दिनों से कानपुर मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में कॉलरा के मरीजों में वृद्धि देखने को मिली है।  

Tags:    

Similar News