Kanpur News: लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से आरोपी हुआ घायल

Kanpur News: पनकी थाना क्षेत्र में भी पुलिस की मुठभेड़ लूटेरे के साथ हो गई। जहां पुलिस की गोली लगने से लुटेरा घायल हो गया। जिसको पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-09-02 07:04 GMT

Kanpur News ( Video- Newstrack)

Kanpur News: अपराध को रोकने के लिए कानपुर पुलिस लंगड़ा अभियान जारी किए हैं। जिसमें बीते दिनों श्याम नगर में चैकिंग के दौरान दो लुटेरों के साथ पुलिस मुठभेड़ हुई थी। यह दोनों बड़े शातिर अपराधी थे। इसी अभियान को जारी रखते हुए। पनकी थाना क्षेत्र में भी पुलिस की मुठभेड़ लूटेरे के साथ हो गई। जहां पुलिस की गोली लगने से लुटेरा घायल हो गया। जिसको पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।


चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

कानपुर शहर के पनकी थाना क्षेत्र में बीते आठ अगस्त को श्री बांके बिहारी ज्वेलर्स शताब्दीनगर में चोरी की घटना करने वाले वांछित अभियुक्त व इनामिया की तलाश की जा रही थी। वहीं आज पनकी पुलिस टीम द्वारा चैकिंग लगाई गई थी। जिस दौरान मोटर साइकिल पर सवार एक व्यक्ति को रोका गया। पुलिस के द्वारा रोके जाने पर लुटेरा मोटर साइकिल को लेकर भागने लगा।जिसका पीछा किया गया तो मोटर साइकिल पर बैठे व्यक्ति ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग की गई। जिसमें अभियुक्त के पैर में गोली जा लगी। जहां उसको उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। पकड़े गए लुटेरे के बयान से जानकारी हुई कि यह अभियुक्त थाना पनकी पर पंजीकृत मु0अ0सं0 280/2024 धारा 331(4)/305(a) बी0एन0एस० थाना पनकी कमिश्ननरेट कानपुर नगर की चोरी की घटना कारित वाला वांछित व 25000 रूपए का इनामिया है।वर्तमान में उसकी हालत स्थिर है।


कब्जे से बरामद माल

अभियुक्त के कब्जे से 01 अदद 315 बोर तमंचा, 01 अदद 315 बोर जिंदा कारतूस एवं 01 अदद 315 बोर खोखा कारतूस व 1500 रुपये, पीली धातु की एक जोडी झुमका व सफेद धातु की 05 जोडी पायल बरामद हुए हैं। उक्त घटना के संबंध में थाना पनकी में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है । उक्त अभियुक्त के खिलाफ भिन्न भिन्न थानों में अभियोग पंजीकृत है।अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि थाना पनकी क्षेत्रान्तर्गत शताब्दी नगर के कपलिंग क्षेत्र में एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक अपराधी को गोली लग गई। पुलिस द्वारा माल बरामद कर एवं अपराधी को गिरफ्तार कर उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

Tags:    

Similar News