Kanpur News: पुलिस ने बरामद किये 15 लाख रुपये के गुमशुदा मोबाइल, लोगों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

Kanpur News: महिलाओं को खोए हुए मोबाइल मिलने पर उनके चेहरे खिल उठे। हर कोई पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर प्रशंसा कर रहा था और धन्यवाद कह रहा था। महिलाएं और युवतियां बोली पुलिस है तो हम सुरक्षित है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-10 13:47 IST

मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे पर लौटी मुस्कान (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के दक्षिण की सर्विलांस टीम ने गुम हुए मोबाइलों को बरामद किया है। 75 मोबाइल बरामद किये गये हैं, जिनकी कीमत 14 लाख 90 हजार बताई गई है। साइबर सेल की टीम ने लोगों को बुलाकर मोबाइल सौंप दिया है। लोगों का कहना है कि मोबाइल मिलने की आस उन्होने छोड़ दी थी, लेकिन साइबर सेल की टीम ने मोबाइल बरामद करके उन्हे सौंप दिये हैं।

डीसीपी साउथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि पिछले छः सात महीने में करीब 70 शिकायती पत्र आए थे। जिसमें बताया गया था कि उनका मोबाइल कहीं खो गया है। शिकायत दर्ज़ करवाने वालों ने कहा था कि मेरे मोबाइल सर्विलांस पर लगवाकर ढूंढा जाए। शिकायत पर सर्विलांस टीम, साइबर और टेक्निकल टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा था। वहीं, पुलिस के प्रयास से काफ़ी मात्रा में मोबाइल बरामद किए गए हैं। कुछ मोबाइल गैर जनपद से भी बरामद किए गए हैं। जिसमें बांदा, फिरोजाबाद, कानपुर देहात, उन्नाव और लखनऊ से बरामद किए गए हैं। कानपुर के अन्य स्थानों से मोबाइल बरामद किए गए हैं। जिनके मोबाइल हैं, उनको बुलाकर सौंप दिए गए हैं। वहीं इस प्रकरण में सफल टीम को इनाम भी दिया जायेगा।

खोए हुए मोबाइल को पाने वाले स्विच ऑफ किए थे फोन

पुलिस ने बताया कि बीते छः माह पहले के मोबाइल जो खोए हुए थे। उस मोबाइल को पाने वाले फोन स्विच ऑफ किए थे। जिससे बाद में यूज कर सके। लेकिन साइबर और सर्विलांस की टीम की मदद से खोज लिए गए। वहीं, काफ़ी मोबाइल अभी सप्ताह भर में खोए थे, उनको भी बरामद कर लिया गया है।

मोबाइल पाकर खिल उठे चेहरे

महिलाओं को खोए हुए मोबाइल मिलने पर उनके चेहरे खिल उठे। हर कोई पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर प्रशंसा कर रहा था और धन्यवाद कह रहा था। महिलाएं और युवतियां बोली पुलिस है तो हम सुरक्षित है।

Tags:    

Similar News