Kanpur News: जय श्रीराम के नारे लगाने को लेकर विरोध, मामला पीएसआईटी कॉलेज का, दर्ज हुई एफआईआर

Kanpur News: एक छात्र ने बताया कि एक छात्र ने फिर से जयकारे लगाए तो उसको कॉलेज से बाहर निकालने की धमकी के साथ कैरियर खराब करने की धमकी दी गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-24 09:13 GMT

Kanpur News: प्राण प्रतिष्ठा के बाद शहर के प्रतिष्ठित कॉलेज पीएसआईटी इंजीनियरिंग के हॉस्टल में छात्रों ने खुशी में जय श्री राम के नारे लगा दिए। जिससे एक विशेष समुदाय के छात्रों ने नारेबाजी के बीच गाली गलौज शुरू कर दी। वहीं इसका एक वीडियो बना एक छात्र ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने पर सचेंडी पुलिस ने संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

जहां पुरा देश और उत्तर प्रदेश राम जी की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भजन, जयकारे लगा रहे थे।तो उसी खुशी में भौंती स्थित पीएसआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों ने उत्साहित होकर जय श्री राम के जयकारे लगाए। जहां हॉस्टल में एक समुदाय के छात्र भी रहते है। इन विशेष समुदाय के छात्रों ने जयकारों का विरोध किया तो बात गाली गलौज में उतर आई। जहां हॉस्टल में ही विवाद होने लगा। विवाद की जानकारी हॉस्टल के वार्डेन डंकन्न स्मृथि को दी गई।वायरल वीडियो में आया है कि अगर जय श्री राम के नारे लगाना हो तो अपने घर जाओ यह एक इंस्टीटयूट है।छात्रों को एक साथ बुलाकर जमकर फटकार लगाई। वहीं बिना नाम बताए एक छात्र ने बताया कि एक छात्र ने फिर से जयकारे लगाए तो उसको कॉलेज से बाहर निकालने की धमकी के साथ कैरियर खराब करने की धमकी दी गई।

वीडियो वायरल होने पर पुलिस आई हरकत में

कुछ देर बात वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जहां पुलिस को इस वीडियो के बारे में जानकारी हुई तो हरकत में आ गई। और फोर्स के साथ पीएसआईटी के हॉस्टल में पहुंच गई। जहां कॉलेज प्रबधन के साथ इस वीडियो की जानकारी की। जहां बताया गया कि कुछ छात्रों द्वारा यह हुआ है। जिस पर पुलिस ने छात्रों से पूछताछ और वार्डेन से मामले की जानकारी की।

सचेंडी पुलिस ने विवादित धार्मिक टिप्पणी, माहौल बिगाड़ने समेत संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।डीसीपी पश्चिम विजय ढुल भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इंजीनियरिंग कॉलेज में लगे सीसी कैमरे देखे।और कहा कि अगर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।भविष्य में इस तरह की दोबारा हरकत मत करना, आप लोग छात्र है। ये कॉलेज परिसर है।

Tags:    

Similar News