Kanpur News: कुशाग्र हत्याकांड में पुलिस को तीन दिन की मिली रिमांड, क्या आरोपियों से खुलेंगे अहम राज

Kanpur News: घटना से जुड़े सभी सवालों का जवाब तलाशने के लिए पुलिस ने हत्यारोपी प्रभात, रचिता व शिवा उर्फ आर्यन गुप्ता की कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी। जिसमें कोर्ट ने रायपुरवा पुलिस को तीन दिन की कस्टडी रिमांड पर आरोपियों को सौंपा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-04 17:30 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: बीते दिन कुशाग्र कनोडिया अपहरण और हत्याकांड के मामले में रायपुरवा पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन की आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी दाखिल की थी। आज शनिवार को कोर्ट ने आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा। वहीं पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच टीमों को गठन किया है। जो आरोपियों से पूछताछ करेंगी। गोपनीय जगह पर पूछताछ करेगी। जिससे एक-एक कर घटना से अहम राज खुलने शुरू हो जाएंगे।

कुशाग्र की हत्या करने का उद्देश्य क्या था

फिरौती के इरादे से अपहरण किया था। तो उसकी हत्या क्यों की गई। वहीं हत्यारोपी प्रभात की अपेक्षा कुशाग्र की कद-काठी काफी मजबूत थी। जिससे अकेले घटना को अंजाम देना मुश्किल था। क्या उसके साथ इस घटना हत्या में कोई शामिल था। जिसका पता अब तक पुलिस नहीं लगा सकी है।

क्या नशीला पदार्थ देकर किया बेहोश

कुशाग्र को बेसुध करने के लिए हत्यारोपी कहां से या किससे नशीला पदार्थ लाया था। इस फिरौती के लेटर को किसने लिखा था। इस लेटर को लिखने की भूमिका किसकी थी। कुशाग्र अपहरण हत्याकांड से जुड़े इन सब सवालों के जवाब अब तक पुलिस के पास नहीं है।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी करेगी पुलिस

घटना से जुड़े सभी सवालों का जवाब तलाशने के लिए पुलिस ने हत्यारोपी प्रभात, रचिता व शिवा उर्फ आर्यन गुप्ता की कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी। जिसमें कोर्ट ने रायपुरवा पुलिस को तीन दिन की कस्टडी रिमांड पर आरोपियों को सौंपा।

रविवार को लेगी रिमांड पर पुलिस

रविवार को रायपुरवा पुलिस जेल से तीनों आरोपियों को कस्टडी में लेगी। जिसके बाद तीनों आरोपियों से वारदात को लेकर अलग-अलग पूछताछ की जाएगी। पुलिस आरोपियों की वीडियोग्राफी भी कराएगी। तीनों के बयान पूरे होने के बाद सभी के बयानों को आपस में मिलाया जाएगा। इसके बाद तीनों से क्रॉस सवाल पूछे जाएंगे।

घटना का क्राइम सीन

आरोपियों के साथ घटना का क्राइम सीन रिक्रिएट भी कराएगी। पूछताछ और बरामदगी ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की निगरानी में होगी। जघन्य हत्याकांड में पुलिस अभी तक आरोपियों के उद्देश्य व उनके इरादे तक नहीं पहुंच सकी है। फिरौती वाली बात के साथ ही पुलिस प्रभात के रचिता से संबंधों के बयान से उलझ गई है। इस कारण पुलिस रिमांड पर तीनों आरोपियों को लेने के बाद इरादा क्या था सबसे पहले इसका जवाब तलाशेगी।

Tags:    

Similar News