Kanpur News: आकाशीय बिजली गिरने से मवेशी सहित किसान की मौत, दो बच्चे जख्मी

Kanpur News: किसान मवेशी चराने खेत पर गया था जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक मवेशी सहित किसान की मौत हो गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-10 15:48 GMT

 आकाशीय बिजली गिरने से मवेशी सहित किसान की मौत, दो बच्चे जख्मी: Photo- Newstrack

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर जिले के भीतरगांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक मवेशी सहित किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि किसान मवेशी चराने खेत पर गया था। जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। सूचना मिलते ही परिजन खेत की तरफ भागे। वहीं घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस मौक़े पर पहुंची।

भीतरगांव की घटना

साढ़ थाना क्षेत्र के भीतरगांव के तिवारीपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेतों पर मवेशी चरा रहें किसान की मौत हो गई। जिसमें एक मवेशी बकरी की भी मौत हो गई। जहां दो बच्चे भी बुरी तरह से जख्मी हो गए, जख्मी बच्चों को इलाज हेतु भीतरगांव सीएससी में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि परदेसी गौड़ (60) खेत में काम करने गया था। जहां बारिश के दौरान किसान परदेसी पानी से बचने के लिए आम के बगीचे में पेड़ के नीचे आ खड़ा हुआ। और एक मवेशी बकरी भी आकर बैठ गई। तेज हवा होने ले कारण आम गिरने लगे तो दो बच्चे बगीचे में आम खाने आ गए। जहां पर बिजली गिरने से किसान परदेसी की मौत हो गई।

बगीचा मालिक राम शंकर शर्मा का नाती उसकी बहन पलक भी जख्मी हो गए। जहां सूचना होते ही परिजन मौके पर पहुंचे। और घायल बच्चों को इलाज के लिए भीतरगांव सीएचसी भेजा गया। किसान की मौत होने पर भीतरगांव पुलिस को सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज पहुंचकर घटना की जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

मौसम ने आज दी दस्तक

कुछ दिनों के बाद कानपुर नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश हुई जिससे कहीं कहीं पर जलभराव हो गया। तो वहीं ग्रामीण क्षेत्र में बिजली भी गिरी। जिससे मवेशी और किसान की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र के अन्य लोग घर में दुबक गए। जिससे क्षेत्र में कुछ देर के लिए सन्नाटा छा गया। जानवरों को चारागाह में कर दिया गया।

Tags:    

Similar News