Gold Market: इतना डर! प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को समझा DRI अफसर, बंद रहा बाजार

नयागंज में लखनऊ की प्राइवेट गाड़ी देख अफवाह फैली। डर की वजह से एक दर्जन दुकानें दोपहर तक नहीं खुलीं।

Update: 2023-07-28 15:55 GMT

Kanpur News: डीआरआई की कार्रवाई ने सराफा कारोबारियों की नींद उड़ा दी है। लखनऊ के नंबर की कोई भी गाड़ी देख छापे का हल्ला मच रहा है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को हुआ। नयागंज में एक निजी फर्म के दफ्तर में कंपनी के कुछ अफसर आए तो डीआरआई छापे का शोर मच गया। इस वजह से एक दर्जन से अधिक दुकानें दोपहर तक नहीं खुलीं। हालांकि बाद में सच सामने आया तो राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार, नयागंज सराफा बाजार स्थित रघुनाथ प्लाजा की दूसरी मंजिल में मुर्गी दाने से संबंधित कच्चा माल तैयार करने वाली फर्म का दफ्तर है। फर्म में कंपनी के अफसर पुणे से आए थे। लखनऊ नंबर की प्राइवेट कार से करीब छह अफसर सुबह 11 बजे पहुंचे। उनकी चाल-ढाल देख दोबारा डीआरआई अफसरों के आने का शोर मच गया। बिल्डिंग के बाहर सराफा कारोबारी जुट गए। हालांकि इस वजह से आसपास की करीब एक दर्जन सराफा दुकानें नहीं खुलीं। कार्रवाई की आशंका के कारण संबंधित दुकानदार आसपास ही खड़े होकर स्थिति का पता लगाने लगे। दो घंटे के बाद कंपनी के अफसर चले गए तो दुकानें खुलीं।

डीआरआई तो कभी सेंट्रल जीएसटी का शोर

सराफा बाजार का हाल यह रहा है कि छापे भी अलग-अलग विभागों के बताए गए। सुबह 11 बजे डीआरआई का छापा बताने वाले बाद में इसे एक्साइज व सेंट्रल जीएसटी की कार्रवाई बताने लगे। मुर्गी दाना का कच्चा माल बनाने वाली फर्म को केमिकल व तेल का कारोबारी बताया गया। हालांकि मीडिया में छापे की खबरें चलने पर फर्म के प्रबंधक ने सारी स्थिति स्पष्ट की।

दस कदम की दूरी पर की थी कार्रवाई

चार दिन पहले डीआरआई ने अन्नपूर्णा भवन में सोना कारोबारी संजीव अग्रवाल को सोने की तस्करी में उठाया था। 50 करोड़ के सोने की तस्करी में डीआरआई ने कारोबारी को जेल भेज दिया। इसी बिल्डिंग के बगल में दस कदम की दूरी पर रघुनाथ प्लाजा है। इसी वजह से कारोबारी दहशत में हैं।

रामकिशोर मिश्र, मंत्री यूपी सराफा एसोसिएशन के अनुसार बाजार में छापे से कारोबारी बेचैन हैं। अफवाहें भी खूब उड़ रही हैं। इसी वजह से शुक्रवार दोपहर तक कई दुकानें बंद रहीं। बाद में सच्चाई सामने आने के बाद सबकुछ सामान्य हो गया। रोज की तरह खरीदार भी आए।

Tags:    

Similar News