Kanpur News:STF ने पकड़ी 765 पेटी शराब, ट्रक चालक पुलिस हिरासत में

Kanpur News: जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर पंजाब से बिहार जा रही ट्रक लदे शराब को चालक सहित पकड़ लिया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-21 09:15 GMT

कानपुर में एसटीएफ ने पकड़ी 765 पेटी शराब (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर पंजाब से बिहार जा रही ट्रक लदे शराब को चालक सहित पकड़ लिया। वहीं पुलिस चालक से पुछताछ में लगी है। जल्द खुलासा कर आगे की कार्यवाही करेगी। इलाहाबाद एसटीएफ की टीम ने पंजाब से बिहार जा रही भारी मात्रा में शराब की पेटियाँ भरा ट्रक घेरा बंदी कर पकड़ लिया। वहीं पुलिस की घेरा होने के कारण चालक ट्रक लेकर फरार नहीं हो पाया।

एसटीएफ की टीम ने ट्रक में से 765 पेटियाँ अँग्रेजी शराब बरामद की है। वहीं चालक को महाराजपुर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस अभी चालक से पुछताछ में लगी हुई हैं। माल किसका है, बिहार में कहा ले जा रहे थे और यह काम कब से कर रहे है। इसकी जानकारी पुलिस कर रही है। यह पूरा मामला महाराजपुर थाना क्षेत्र का है।

ट्रक द्वारा शराब बिहार ले जानें की सूचना पर एसटीएफ कानपुर से ट्रक का पीछे करते हुए पहुंची और पुलिस ने घेराबंदी करते हुए महाराजपुर में रोक लिया। गाड़ी को रोक जब पूछताछ की गई तो गाड़ी में आलू लदा होने की जानकारी ट्रक चालक ने दी। जिस पर जानकारी देते समय चालक हड़बड़ा रहा था। जिस पर पुलिस को शक हुआ। वहीं गाड़ी पर पुलिस कर्मी ने चढ़ कर देखा तो उसमें आलू के बोरों के बीच अवैध रूप से अंग्रेजी शराब की पेटियों मिली।

हरियाणा से बिहार ले जा रहे थे शराब

चालक ने बताया कि यह शराब हरियाणा से बिहार ले जा रहे थे। ट्रक चालक ने अपना नाम उदयभान हरियाणा निवासी बताया। अवैध शराब को एसटीएफ और पुलिस की मदद से बरामद किया गया है। ट्रक से 765 पेटी शराब बरामद हुआ है। जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने मौके से ट्रक चालक उदयभान को हिरासत में लिया है। अन्य आरोपी मौके से भाग निकले। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगाई है।

चालक बोला मिलता है मुंह मांगा ईनाम

पुछताछ में पता चला कि शराब को हरियाणा से अन्य स्टेट में पहुंचाने का मुंह मांगा ईनाम मिलता है। जिसके लिए हम लोग ये काम बहुत ही रिस्क पर करते है। वहीं पकड़े गए चालक के साथ अन्य साथी की तलाश पुलिस कर रही है। शराब किस लिए जा रही थी। और इसका मुख्य सरगना कौन है। इसकी जानकारी कर रही है। महाराजपुर एसओ अभिषेक शुक्ला ने कहा कि संयुक्त टीम ने घेराबंदी करके ट्रक से अंग्रेजी शराब की 765 पेटियां बरामद की है। जो हरियाणा से बिहार जा रही थी। जिसमें चालक उदयभान को गिरफ्तार कर लिया गया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News