Kanpur News: दिल्ली-हावड़ा रेल ट्रैक के किनारे लगी आग, बाधित रहा आवागमन

Kanpur News: कानपुर में ट्रेन की पटरी के बगल झाड़ियों में आग लगने से तीन माल गाड़ियों को आने से रोका गया। आधे घंटे तक दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रेन का आवागमन प्रभावित रहा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-08 12:24 GMT

ट्रेन ट्रैक के किनारे लगी आग। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर नगर के दादा नगर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के पास घनी झाड़ियों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे आधे घंटे के लिए दिल्ली हावड़ा रूट बाधित हो गया। वहीं आग की सूचना दमकल और पुलिस को दी गई। जहां कुछ ही देर में दमकल और पुलिस पहुंच गई। वहीं ट्रैक पर काम कर रहें एनसीआर कर्मी भी आ गए। जहां जीआरपी को सूचना दी गई।

दिल्ली हावड़ा रूट पर लगी आग

दिल्ली हावड़ा रूट ट्रैक के पास घनी झाड़ियों में लगी आग को दादा नगर पुल से निकल रहे लोगों ने देखा। जो आग करीब 300 मीटर दायरे में फैल चुकी थी। इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से फायर और पुलिस के पास पहुंची। वहीं इस ट्रैक पर काम कर रहें एनसीआर के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी आ गए। एनसीआर रेलवे कर्मियों ने रेलवे विभाग को सूचना दी। जिस पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए। जहां सभी लोग आग को काबू करने के लिए लगी झाड़ियों का सहारा लेना पड़ा। वहीं फायर की गाड़ियां भी पहुंच गई। लेकिन वहां तक कोई पहुंचने का स्थान नहीं था। आग को काबू करने के लिए ट्रैक किनारे जमा पानी का यूज किया गया। जिससे आग पर क़रीब आधे घंटे बाद काबू पाया गया।


तीन माल गाड़ी को रोका गया

आग के समय तीन माल गाड़िया निकल रही थी। जिनको रेलवे अधिकारियों ने कुछ दूरी पर रुकवा दिया। आग के समय दो सुपर फास्ट ट्रेनों का आना हुआ तो उनको किसी तरह पास करा कर निकाल दिया गया। रेलवे कर्मचारियों ने गड्डे में भरे पानी से आग पर काबू पाया। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। आग काफी दूर तक फैल चुकी थी। जिसको देखते ही फायर, एनसीआर कर्मचारी, रेलवे अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सभी लोग आग बुझाने का हर प्रयास करने लगे। आधे घंटे की मेहनत के बाद आग बुझाई गई। 

Tags:    

Similar News