Kanpur News: वृद्ध को कागज की गड्डी थमा अट्ठावन हजार की टप्पेबाजी कर दो युवक हुए नौ दो ग्यारह

Kanpur News: एक वृद्ध के साथ दो शातिर टप्पेबाजों ने वृद्ध को हाथ में कागज की गड्डी थमा 58 हजार नगदी पार करते फरार हो गए।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-03 12:16 GMT

वृद्ध को कागज की गड्डी थमा रुपए लूट ले गये युवक (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: एक वृद्ध के साथ दो शातिर टप्पेबाजों ने वृद्ध को हाथ में कागज की गड्डी थमा 58 हजार नगदी पार करते फरार हो गए। वृद्ध ने मामले की शिकायत घाटमपुर पुलिस से की है। वहीं पुलिस तहरीर लेकर बैंक से सीसीटीवी फुटेज निकाले गए जिसमें दो युवक कैद हुए है। पुलिस ने बताया कि टप्पेबाज नई उम्र के शातिर टप्पेबाज है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है ।

पंजाब नेशनल बैंक से निकाले रूपये

शिवकुमार साहू किराए में कमरा लेकर घाटमपुर कस्बे के आछी मोहाल उत्तरी में रहते है। वहीं इनका एकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है। बैंक जाते समय इनके पास पहले से आठ हज़ार पड़े थे और आज बैंक से 50 हजार रुपए निकालने गए हुए थे। शिवकुमार बुजुर्ग ने बताया कि वह बैंक से पैसे निकालने के बाद पहले पड़ा रुपया भी निकाली गई रकम एक ही जेब में 58 हजार रुपए रख दिए। और वह वापस पैदल कमरे में जाने लगे।

तभी स्टेशन रोड के पास दो युवकों ने उन्हें रोक लिया बोले चाचा हम बड़ा परेशान है। हमे अपने साथी को 50 हजार रुपए देने है। मेरे पास दो लाख रूपए है। इस भीड़ में निकालना सही नही है। यह कहकर टप्पेबाज ने उन्हें कागज की गड्डी पकड़ा दी। जिसमें ऊपर असली नोट लगे थे। उन्होंने नोट देखने के बाद युवक को 58 हजार रुपए निकालकर दे दिए। वहीं दूसरा युवक लघुशंका करने के बहाने वहां से निकल गया।

थोड़ी देर बाद जब वह वापस नहीं लौटा तो बुजुर्ग ने नोट की गड्डी खोली तो उसमें ऊपर असली नोट थे। अंदर कागज की गड्डी थी। ये देख उनके होश उड़ गए और शोर मचाने लगे। शोर सुन आस पास की भीड़ आ गई और रोते हुए बुजुर्ग से बात की तो भीड़ भी घटना को सुन दंग रह गई। शिवकुमार ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। घाटमपुर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। वहीं तहरीर के आधार पर मुक़दमा दर्ज कर सीसी टीवी फुटेज में कैद टप्पेबाजों की शिनाख्त कराने का प्रयास जारी है। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है टप्पेबाजी

कानपुर नगर में टप्पेबाज हमेशा वृद्ध पुरुष और महिलाओं को अपना शिकार बनाते है। और पहले से ही रैकी करते है। घटना को अंजाम देने के लिए गंदगी, कागज के ऊपर लगे कुछ नए नोट या कुछ फेंक देते है। जिससे उसको हेल्प देने के बहाने शिकार बना लेते है।

Tags:    

Similar News