Kanpur News: अल्ट्रासाउंड की गलत रिपोर्ट के चलते तीन नवजात शिशुओं की गई जान, जाने पूरा मामला

Kanpur News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने स्थित आशा नर्सिंग होम पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगाया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-16 07:42 GMT
महिला के पति रोहित कुमार (Newstrack)

Kanpur News: घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। जन्म के तुरंत बाद ही दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं तीसरे बच्चे की मौत कुछ समय बाद हो गई। तीनों बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

महिला ने तीन बच्चों को दिया था जन्म

घाटमपुर के पुनिया ग्राम निवासी रोहित कुमार किसान है। रोहित ने बताया कि पत्नी राधा की डिलीवरी की जांच जनवरी में आशा हॉस्पिटल में कराई थी। वहीं, इसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र से चल रहा था। गुरुवार शाम पत्नी को पीड़ा होने पर सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया था। डिलीवरी के बाद दो नवजात बच्चें मृत पैदा हुए एक बच्चे की कुछ देर बाद मौत हो गई। तीनों नवजात बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, रोहित ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने स्थित आशा नर्सिंग होम पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगाया है। रोहित ने बताया कि पत्नी की जांच में दो बच्चों के होने की बात बताई गई थी।

घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

रोहित के मुताबिक उन्होंने अपनी पत्नी को घाटमपुर सीएचसी में दिखाया था, जहां डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट बाहर से कराने के लिए बोला। जिस पर सामने स्थित एक अस्पताल से अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में दो बच्चे होने की जानकारी दी थी। लेकिन घाटमपुर सीएचसी में महिला ने तीन नवजात बच्चों को जन्म के बाद तीनों नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद चिकित्साधीक्षक ने पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर रिपोर्ट की जानकारी जुटाई। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

Tags:    

Similar News