Kanpur News: सड़क हादसों में मासूम सहित दो की मौत, गुस्साए परिजनों ने किया हंगामा

Kanpur News: तेज रफ्तार ट्रक ने एक लोडर में टक्कर मार दी। जहां लोडर चालक की दबकर मौत हो गई। वहीं गोविंद नगर थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात को मार्ग दुघर्टना में एक मासूम गंभीर रुप से घायल हो गया था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-08-27 15:05 GMT

Kanpur News ( Pic- Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के सचेंडी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन का कहर देखने को मिला। जिसमें एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक लोडर में टक्कर मार दी। जहां लोडर चालक की दबकर मौत हो गई। वहीं गोविंद नगर थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात को मार्ग दुघर्टना में एक मासूम गंभीर रुप से घायल हो गया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिस पर परिजन शव रख कार्यवाही को लेकर हंगामा करने लगे,हंगामे की सूचना पर पुलिस मौक़े पर पहुंची। और परिजनों को शांत करते हुए कार्यवाही की बात कहीं।

पहला मामला

गोविंद नगर थानाक्षेत्र में सोमवार देर रात जन्माष्टमी का प्रसाद लेकर लौट रहे आठ वर्षीय बच्चे को तेज रफ्तार पिकअप चालक ने टक्कर मार दी। पिकअप में बच्चा फंस कर 100 मीटर तक घिसटता हुआ चला गया। पुलिस ने घायल बच्चे को हैलट में भर्ती कराया, जहां मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव रख कर रोड जाम कर दिया।नौरैया खेड़ा उद्योग नगर निवासी फैक्ट्री कर्मी संदीप सिंह पत्नी अनीता इकलौते बेटे ऋतिक सिंह (8) व दो बेटियों अन्नया व आराध्या के साथ रहते है। संदीप ने बताया कि सोमवार को जन्माष्टमी पर्व पर बेटे ने घर में झांकी सजाई थी।देर रात 12 बजे घर के पास स्थित जखईबाबा के मंदिर गया था। वहा से प्रसाद लेकर वह घर लौट रहा था तभी तेज रफ्तार पिकअप ने उसे टक्कर मार दी।

बेटा पिकअप में फंस कर 100 मीटर तक घिसटता चला गया। आरोपी चालक को इलाकाई लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा और घायल ऋतिक को हैलट अस्पताल भेजा।जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं गोविंद नगर पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में लेकर शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा। आज मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया गया।परिजन ऋतिक का शव लेकर थम्सअप चौराहे के पास आ गए। और शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना होते ही एसीपी और थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। एसीपी बाबूपुरवा ने बताया परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया था। गाड़ी नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। हादसे वाली जगह ब्रेकर बनवाने की मांग की है। संबंधित विभाग को जानकारी देकर आवश्यक कार्रवाई कराई जा रही है।

दूसरा मामला

सचेंडी थाना क्षेत्र के भौती नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने एक दुधिया लोडर को टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद लोडर चालक की दर्दनाक मौत मौक़े पर हो गई। गुस्साए लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया। करीब एक घँटा नेशनल हाईवे बाधित रहा। आज दोपहर करीब 3.30 बजे भौंती BPCL पेट्रोल पंप के सामने ट्रक (RJ 52GB0146) के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए ऑटो (UP78HT 0266) को साइड मार दी। जिससे ऑटो ट्रक और डिवाइडर के बीच में दब गया और ऑटो चालक विष्णु कमल पुत्र स्व. फूलचंद निवासी बसई पोस्ट नौबस्ता थाना शिवली कानपुर देहात उम्र करीब 34 वर्ष की मृत्यु हो गई। शव को मौके से हटाकर मोर्चरी भेजा गया है। मृतक के परिवारिजन मौके पर इक्कठा हो गए हैं। पनकी एसीपी स्वेता सिंह और सचेंडी थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी ने कंटेनर चालक को हिरासत में लेकर कंटेनर को कब्जे में लिया ।एसीपी पनकी स्वेता सिंह और इंस्पेक्टर पंकज त्यागी ने गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर नेशनल हाईवे जाम खुलवाया। पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

गोविन्द नगर व सचेंडी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थाना क्षेत्र गोविन्द नगर में विगत कुछ दिन पहले एक छोटे बच्चे की एक्सीडेन्ट में मृत्यु हो जाने के कारण परिजन रोड पर बैठे हैं तथा थाना सचेण्डी क्षेत्र में हाइवे पर एक्सीडेन्ट में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन हाइवे पर बैठे हैं। दोनो स्थानों पर पुलिस बल व अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News