Kanpur News: कहर बरपा रहा नौतपा! भीषण गर्मी से कानपुर में दो की मौत

Kanpur News: महाराजपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-29 07:52 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर जिले नौतपा का असर पहले ही दिन से देखने को मिल रहा है। पहले दिन यशोदा नगर चौराहें पर गर्मी से एक युवक की मौत हो गई। वहीं, पनकी में एक युवक की मौत हो गई। वहीं, आज फिर गर्मी का असर महाराजपुर में देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि जनपद मनें अलग-अलग स्थानों में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पहला मामला

महाराजपुर मोतीपुर गांव निवासी जय सिंह पशुओं को चराने गए थे। जानवरों को चराते समय भीषण गर्मी की चपेट में आकर वह अचेत होकर वहीं गिर पड़ा। ग्रामीणों की आवाज सुन परिजन पहुंचे और उपचार के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन अस्पताल पहुँचने से पहले जय सिंह की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था व खेती पशुपालन करता था।

दूसरी घटना

सरसौल कस्बा में मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक का शव बुधवार की सुबह पाया गया। लोगों ने बताया कि भोर सुबह सही था। लेकिन जैसे ही गर्मी बढ़ने लगी तो एक दम से झटपटाने लगा और कुछ ही सेकेंड में मौत हो गई। मौत का कारण भीषण गर्मी से बताया जा रहा है। युवक करीब 4 वर्षों से सरसौल कस्बा में रहता था। जो कि मानसिक रूप से विक्षिप्त था। ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

महाराजपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया है। प्रथमदृष्टया दोनों युवक गर्मी की चपेट में आने से मौत का कारण बताया जा रहा है। वही पुलिस ने बताया कि महाराजपुर में कुशवाहा गेस्ट हाउस से पहले रोड वाली मस्जिद के बगल नाले पर एक अज्ञात व्यक्ति तीन-चार सालों से रहता था। अपने सिर पर हमेशा पगड़ी बांधे रहता था। जो रात्रि में सोया था और लोगों ने सूचना दिया कि उसकी मृत्यु हो गई है।  

Tags:    

Similar News