Kanpur News: कुंभ मेले की भीड़ की तरह दिखा अभ्यर्थियों का हुजूम, चेकिंग में कलावे और ताबीज हटवाए

Kanpur News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में कानपुर शहर स्थान में पेपर देने के लिए अभ्यर्थी कई जिलों और शहरों से आए हुए है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-18 06:18 GMT

कानपुर में कुंभ मेले की भीड़ की तरह दिखा अभ्यर्थियों का हुजूम (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में कानपुर शहर स्थान में पेपर देने के लिए अभ्यर्थी कई जिलों और शहरों से आए हुए है। पेपर देने के लिए कोई रेल तो कोई बस का सफर करके आया हैं और हर जुगाड़ कर परीक्षा केन्द्र तक पहुंच रहा है। वहीं आज परीक्षार्थियों के हाथों में बने कलावे, ताबीज हटवाने की कार्रवाई की गई। नकल विहीन परीक्षा कराने के उद्देश्य से कड़ी चेकिंग के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया। मोबाइल, ब्लूटूथ डिवाइस, इलेक्ट्रॉनिक चाबी और सिक्के परीक्षा केंद्र में ले जाने पर रोक लगाई गई है।

स्टेशन पर दिखे रात्रि के कुछ ऐसे हालात

परीक्षा देने आ रहे व परीक्षा देकर अपने घर जा रहे अभ्यर्थियों का सफर ट्रेन में कुछ ऐसा रहा है। जहां सीट पाने को अभ्यर्थी संघर्ष करते दिख रहे है। तो वहीं कोई जुगाड खिड़की से अंदर ट्रेन की बोगी में जा रहा है। और सीट को कवर कर रहा है। तो कहीं कहीं सीट को लेकर मारा मारी दिखी। और तो और ट्रेन के जीने पर बैठ सफर करते अभ्यर्थी नज़र आ रहा थे।


बसों में दिखी हजारों की भीड़

परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों की भीड़ बस अड्डों पर भी दिखी। बस में बैठने के लिए लोग खिड़की से प्रवेश करते दिखे। तो कोई चलती में बस में बैठने को मजबूर दिखा। वहीं एक अभ्यर्थी बोला परीक्षा के सफर में संघर्ष नहीं दिखा तो लगता है। कि घर बैठे कोई सफलता पा ली है। जिंदगी में दौड़ जरूरी है। परेशानियां आती है। उसको हंस के टाल देना चाहिए।

स्टेशनों पर दिखी कुंभ की तरह भीड़

सेंट्रल स्टेशन पर कुंभ मेले की तरह भीड़ देखने को मिली। जहां अभ्यर्थी प्लेट फार्म पर तो थे ही लेकिन ट्रेन में बैठने के लिए ट्रैक पर भी आकर खड़े हो गए थे। वहीं परीक्षा देने के बाद स्टेशन पर भीड़ हो गई थी। आम यात्री को भी काफी परेशानी मिली। वहीं परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों ने अपनी रात स्टेशन के प्लेट फार्म पर गुजारी। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का दूसरे दिन सिक्योरिटी का पहरा बढ़ाया गया। परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों के हाथों में बने कलावे, ताबीज हटवाने की कार्रवाई की गई। नकल विहीन परीक्षा कराने के उद्देश्य से कड़ी चेकिंग के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया। मोबाइल, ब्लूटूथ डिवाइस, इलेक्ट्रॉनिक चाबी और सिक्के परीक्षा केंद्र में ले जाने पर रोक लगाई गई है।

Tags:    

Similar News